अन्य समाचार

CG POLITICS BREAKING : भाजपा की बैठक में राहुल गांधी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित

CG POLITICS BREAKING: Censure motion passed against Rahul Gandhi in BJP meeting

रायपुर। प्रदेश भाजपा की यह विस्तारित कार्यसमिति में पारित राजनीतिक प्रस्ताव में बुधवार को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। राहुल पर संसद में हिन्दुओं को हिंसक कहकर देश और सनातन समाज का अपमान किया है। प्रस्ताव में यह भी कहा गया कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने झूठों का मायाजाल फैलाया था। आरक्षण खत्म करने का झूठ। पारित प्रस्ताव में निकाय, और पंचायत चुनाव में मोदी की गारंटी और सरकार की उपलब्धियों को लेकर जीत सुनिश्चित करने पर जोर दिया गया।

राजनीतिक प्रस्ताव शिवरतन शर्मा ने रखा जिसका समर्थन डिप्टी सीएम अरूण साव और विधायक गुरु खुशवंत साहेब ने किया। सभी सदस्यों ने इसका समर्थन किया। पारित प्रस्ताव में कहा गया कि कार्यसमिति को न केवल तीसरी बार पूर्ण बहुमत से केंद्र में सरकार बनाने की प्रसन्नता है, बल्कि छत्तीसगढ़ समेत तीन बड़े राज्यों में भी ऐतिहासिक वापसी का गौरव भी है। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में अभी तक की सबसे अधिक सीटें प्राप्त होने, अभी तक का सबसे अधिक मत प्रतिशत पाने और, विपक्षी दल से मत प्रतिशत में सबसे अधिक अंतर से जीत हासिल करने यह कार्यसमिति आह्लादित है। इसी तरह लोकसभा चुनाव में भी छत्तीसगढ़ से 11 में से 10 सीट देकर अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन दुहराने का भी संतोष यह कार्यसमिति व्यक्त करती है।

आगे कहा गया कि भाजपा आज भरोसे का दूसरा नाम है। आज अनुछेद 370 और 35 ए बीते दिनों की बात हो गयी है। बिना रक्त का एक कतरा बहे इस अनुच्छेद को निष्प्रभावी कर दिया गया। इसी तरह श्रीयोध्या जी में श्रीरामलला आज अपने भव्यतम मंदिर में विराजमान हैं। त्वरित तीन तलाक़ को समाप्त कर भाजपा ने समान नागरिक आचार संहिता के वादे को भी लगभग पूरा करते हुए मोदीजी ने अपने दूसरे कार्यकाल में एक ही साथ सभी कोर मुद्दे का समाधान कर दिया है। जनता, कार्यकर्ता और नेता के बीच विश्वास बहाली का इससे बड़ा उदाहरण विश्व की राजनीति में भी शायद अन्य कोई नहीं होगा।

प्रस्ताव में यह भी कहा गया कि पार्टी के सभी सांस्कृतिक मुद्दों को हल करते रह कर भी मोदीजी ने विकास और गरीब कल्याण को भी अपनी शीर्ष प्राथमिकता बनाए रखा। देश से चाहे 25 करोड़ लोगों को गऱीबी रेखा से बाहर निकालने की बात हो, या 80 करोड़ से अधिक लोगों तक लगातार नि:शुल्क अनाज पहुचाने की, करोड़ों लोगों को आयुष्मान योजना से मुफ्त चिकित्सा की बात हो या चार करोड़ से अधिक लोगों को प्रधानमंत्री आवास की। प्रदेश के हर घर तक बिजली पहुचाने की बात हो या हर घर तक पीने का साफ पानी पहुचाने की, सडक़, पूल-पुलिया, स्कूल, अस्पताल आदि की व्यवस्था करते हुए भी देश को विश्व की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने, और फिर तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य लेकर चलना वाले हमारे प्रधानमंत्री जी आज विश्व के सबसे लोकप्रिय और मज़बूत नेता बन कर सामने आए हैं। इन तमाम उपलब्धियों पर इस कार्यसमिति को गर्व है।

मोदीजी की गारंटी पर ही भाजपा विधानसभा चुनाव में भी मैदान में थी। इसके अलावा कांग्रेस की वादाखिलाफ़ी, उसकी विफलता तथा उसके घोटालों के मुद्दे भी चुनाव में थे। भाजपा के कार्यकर्ताओं ने उन मुद्दों को जनता तक ले जाने में जी तोड़ मेंहनत की, और परिश्रम की पराकाष्ठा का परिणाम समाने आया जब भाजपा को ऐतिहासिक जनादेश मिला।

लोकतंत्र में सबसे बड़ी बात जनता का विश्वास ही होता है। इस कार्यसमिति को यह संतोष है कि आज प्रदेश की भाजपा सरकार ने लगभग सात माह में अनेक मोदी गारंटी को पूरा कर प्रदेश में विश्वास का वातावरण कायम किया है। 18 लाख प्रधानमंत्री आवास, राज्य के किसानों को 02 साल का बकाया धान बोनस का 13 लाख किसानों के बैंक खातों में 3716 करोड़ रुपये का भुगतान, 3100 रुपए प्रति क्विंटल के भाव से और 21 क्विंटल प्रति एकड़ के मान से धान की खरीदी कर समर्थन मूल्य के 32 हजार करोड़ रुपए की राशि का भुगतान तत्काल किसानों को किया गया। इसके अलावा अंतर की राशि 13 हजार 320 करोड़ रुपए भी अंतरित कर राज्य में 145 लाख मीटरिक टन धान की रिकॉर्ड खरीदी की गई। इसी तरह एक और गारंटी को पूरा करते हुए राज्य में महतारी वंदन योजना के तहत 70 लाख महिलाओं को 1 हजार रुपये प्रति महीने देना, इसका लाभ मिल रहा है। तेंदूपत्ता संग्रहण दर 4000 रुपए प्रति मानक बोरा से बढ़ाकर 5 हजार 500 रुपए प्रति मानक बोरा करने समेत बड़ी-बड़ी घोषणाएं रिकार्ड समय में पूरी की गई है, इसके लिए प्रदेश की यह कार्यसमिति भाजपा की विष्णुदेव साय जी की सरकार का अभिनंदन करती है।

एक तरफ जहां भाजपा विश्वास और विकास के एक नए युग में भारतीय लोकतंत्र को ले जा रही है, वहीं कांग्रेस लगातार अपनी हरकतों से देश और लोकतंत्र को कलंकित कर रही है। कांग्रेस नेता और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने संसद में हिन्दुओं को हिंसक कह कर देश और सनातन समाज का अपमान किया है, इसी तरह उन्होंने श्रीराम मंदिर आंदोलन के के बारे में भी अनर्गल बयानबाजी कर हिन्दू भावना को आहत किया है। यह विस्तारित कार्यसमिति राहुल गांधी के इस बयान की निंदा करती है कि हिन्दू हिंसक होते हैं। हजारों वर्षों से शांति और अहिंसा के लिए विख्यात हिन्दू समाज को इस तरह अपमानित करने की जितनी निंदा की जाय, वह कम है।

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में भी लगातार झूठों का महाजाल फैलाया था- संविधान पर झूठ। आरक्षण ख़त्म कर देने का झूठ। चावल बंद कर देने का झूठ। महतारी वंदन योजना समाप्त कर देने का झूठ। यह तक झूठ कि मोदीजी जीतेंगे तो आगे से चुनाव नहीं होंगे, यह झूठ। इन तमाम झूठों का पर्दाफाश कर भाजपा ने सतत जनता का विश्वास हासिल किया है। हाल के दोनों चुनावों में मिली सफलता से उत्साहित यह कार्यसमिति भाजपा कार्यकर्ताओं का आह्वान करती है कि आगामी निकाय और पंचायत चुनाव में भी जनता के बीच जा कर पार्टी की रीति-नीति, मोदीजी की गारंटी और अपनी सरकारों की उपलब्धियों को लेकर निकाय और पंचायत चुनाव में भी पार्टी कि जीत सुनिश्चित करने में अपनी प्रभावी भूमिका निभाएं।

Advt_07_002_2024
Advt_07_003_2024
Advt_14june24
july_2024_advt0001
Share This: