Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : इंटरनेट से निकलता था ज्वेलर्स का नंबर, ठग लेता था सोने चांदी के जेवरात, शातिर चोर गिरफ्तार

The number of jewelers used to come out from the internet, used to cheat gold and silver jewelry, vicious thief arrested

धमतरी/दीपक साहू। धमतरी जिला के शहर और ग्रामीण क्षेत्रों मे हो रही धोखाधड़ी की घटना को गंभीरता से लेते हुए हुए एसपी प्रशांत ठाकुर द्वारा अज्ञात आरोपी को पकड़ने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये थे, जिस पर एएसपी मेघा टेम्भुरकर साहू एवं एसडीओपी. नगरी मयंक रणसिंह के मार्गदर्शन में सायबर सेल तकनीकी एवं थाना नगरी द्वारा आरोपी पतासाजी की जा रही थी।

पतासाजी के दौरान विश्वस्त मुखबीर की सूचना मिली की एक व्यक्ति बिना नम्बर प्लेट के नीले रंग का पल्सर मोटर सायकल में संदिग्ध रूप सोने का टाप्स बेचने के लिए घूम रहा है, कि सूचना पर ग्राम सांकरा में रूकवाने का प्रयास किया गया जो पुलिस को देखकर भागने का लगा जिसे घेराबंदी कर पकड़ा गया, जिनसे पूछताछ करने पर अपना नाम मेहरबान रवां उर्फ सौरभ पिता निजामू निवासी कांकेर जिला कांकेर का रहने वाला बताया और अपने पास रखे सोने का टॉप्स को ज्वेलर्स दुकान से ठगी कर बेचने की फिराक से घूमना बताया, बारिकी से पूछताछ पर बताया कि नगरी के ज्वेलर्स शॉप से एक जोड़ी सोने का टाप्स, एक नग सोने का रानी हार को ठगी करना, जिसमें से सोने के टाप्स को अभी पास से जप्त कराया और सोने के रानी हार को उत्तरप्रदेश में 120000 /- रूपये में बिक्री कर, 94000/- रूपये को अपने खाता सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया खतौली उत्तरप्रदेश में जमा करना और शेष रकम खाने-पीने में खर्च हो जाना बताया, जिसे सीजिंग करने की कार्यवाही बैंक से किया जा रहा है इसी प्रकार पूर्व में केशकाल जिला कोण्डागांव के ज्वेलर्स दुकान से एक नग सोने का रानी हार को ठगी करना जिसे घर में रखना स्वीकार किया।

थाना नगरी के अलावा अन्य थाना क्षेत्र से एक रानी हार जप्त किया गया जिस पर पृथक से धारा 41(1-4) जाफौ / 379 भादवि की कार्यवाही आरोपी के खिलाफ की गई है।

तरीका वारदात –

आरोपी ने बताया कि शहर व ग्रामीण क्षेत्र में स्थित सोने-चांदी दुकानों का सम्पर्क नम्बर इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त कर अपने पास रखे फर्जी नम्बर से फोन मेरे घर सगाई शादी का कार्यक्रम है बोलकर, प्रार्थी को विश्वास में लेकर रानी हार एवं एक जोड़ी कान का टाप्स का फोटो व्हाट्सप्प के जरीये मंगवाकर पसंद कर उसकी अनुमानित रकम को अपने पास रखे बैंकों की जमा पर्ची भरकर एवं फर्जी सील का उपयोग कर बैंक में रकम जमा की फर्जी पर्ची तैयार कर व्हाट्सप्प के माध्यम से भेजकर धोखाधड़ी किया गया। आरोपी द्वारा नगरी के ज्वेलर्स दुकान से किये सोने के रानी हार को बिकी कर, बिकी रकम को अपने सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया के खाता में जमा करना बताया है, जिसे जमा रकम को बैंक से सीजिंग कार्यवाही किया जा रहा है।

धोखाधड़ी किये गये स्थान –

(1) ऋषभ ज्वेलर्स नगरी

(2) रामदेव ज्वेलर्स केशकाल

बरामद सम्पत्ति –

(1) एक जोड़ी सोने का टाप्स कीमती करीबन 45500 /- रूपये

(2) सोने का रानी हार कीमती करीबन 175000/- रूपये (4) ठगी में उपयोग किये बैंक का दो फर्जी सील

( 3 ) 01 पल्सर मो.सा. कीमती 55000/- रूपये

(5) विभिन्न बैंको के कोरा जमा पर्ची (6) विभिन्न बैंको के एटीएम कार्ड

नाम आरोपी –

मेहरबान रवां उर्फ सौरभ पिता निजामू उम्र 32 साल साकिन सटेडी थाना व तहसील खतौली ( रतनपुरी) जिला मुजफ्फरनगर उत्तरप्रदेश हॉल एम. जी. वार्ड पोस्ट ऑफिस के पीछे कांकरे थाना व जिला कांकेर (छ.ग.)

अपराध धारा के तहत् किया गया गिरफ्तार –

(1) थाना नगरी के अपराध क्रमांक 109 / 22 धारा 420, 467, 468 भादवि ( 2 ) थाना केशकाल जिला कोण्डागांव के अपराध क्रमांक 95 / 22 धारा 420 भादवि

इस आरोपी को पकड़ने में थाना नगरी प्रभारी निरीक्षक डी. के कुर्रे, सउनि एन.आर. साहू, प्रभारी सायबर सेल तकनीकी उप निरीक्षक नरेश कुमार बंजारे, सहा उप निरी. अनिल यदु प्रआर. देवेन्द्र राजपूत, आर. कमल जोशी, आनंद कटकवार, कृष्ण कन्हैया पाटिल, झमेल राजपूत, वीरेन्द्र सोनकर, विकास द्विवेदी, युवराज ठाकुर की सराहनीय भूमिका रही।

R.O. No. 12237/11

dec22_advt2 - Copy
Share This:
%d bloggers like this: