Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : फ़र्जी सर्टिफिकेट पर नौकरी कर रहे शिक्षक, 2 बर्खास्त

CG BREAKING: Teachers working on fake certificates, 2 dismissed

बस्तर। फ़र्जी सर्टिफिकेट पर नौकरी कर रहे दो शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया है । दोनों शिक्षकों के फर्जी जाति प्रमाण की शिकायत की गयी थी। शिकायत पर छानबीन समिति ने जांच शुरू की थीं। जांच में शिकायत सही पायी गयी, जिसके बाद छानबीन समिति ने प्रमाण पत्र को फर्जी बताते हुए कार्रवाई की अनुशंसा की थी।

छानबीन समिति की अनुशंसा पर शिक्षा विभाग ने कार्रवाई की है। शिक्षा विभाग ने फर्जी जाति प्रमाण पत्र मामले में कार्रवाई करते हुए बड़े मुरमा के हायर सेकंडरी स्कूल में पदस्थ व्याख्याता चंद्र कांत प्रसाद और कलचा हायर सेकेंडरी स्कूल में पदस्थ कांती प्रसाद की सेवा समाप्ति कर दी है।

DEO भारती प्रधान ने जानकारी दी है कि फर्जी प्रमाण पत्र को लेकर जांच रिपोर्ट पर संबंधित शिक्षकों पर कार्रवाई की गयी है। इन शिक्षकों की शिकायत की जांच छानबीन समिति द्वारा की गई। जांच के आधार पर DPI से सेवा समाप्ति के आदेश जारी किए गए है।

आपको बता दें कि कुछ माह पूर्व जिले के बास्तानार ब्लॉक में पदस्थ एक शिक्षक की सेवा फर्जी प्रमाण पत्र मामले में समाप्ति की गई थी। फिलहाल जिले के एक और शिक्षक के खिलाफ छान बीन समिति जांच कर रही है। जांच के बाद अब आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Share This: