Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : दंतेवाड़ा में IED ब्लास्ट, CRPF के 2 जवान घायल, घात लगाकर बड़ा हमला ..

CG BREAKING: IED blast in Dantewada, 2 CRPF soldiers injured, big ambush attack..

दंतेवाड़ा। छत्‍तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में आइईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए। नक्सलियों ने जवानों को निशाना बनाने बैनर, पोस्टर के नीचे आइईडी लगा रखी थी, जिसकी चपेट में आने से जवान घायल हो गए है। दोनों घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।

नक्सली दो दिसंबर से आठ दिसंबर तक पीएलजीए सप्ताह की 23वीं वर्षगांठ मनाने बारसूर, पल्ली मार्ग पर बड़ी तादात में बैनर पोस्टर लगाए थे। यहीं बैनर पोस्टर वाली जगह पर नक्सलियों ने प्रेशर आइईडी में लगा रखी थी जिसकी चपेट में आने से दो जवान घायल हो गए हैं।

नक्सली अक्सर जवानों को फंसाने के लिए जहां बैनर पोस्टर लगाते हैं, वहां आइईडी भी लगाते हैं। नक्सलियों को ये मालूम होता है जवान बैनर पोस्टर निकालने जरूर आएंगे। नक्सली इस क्षेत्र में हफ्ते भर में दूसरी वारदात को अंजाम देने में कामयाब हुए है।

दो दिन पहले ही इसी क्षेत्र में मोबाइल टावर के जनरेटर में आगजनी की थी। साथ जिले के भांसी थाना क्षेत्र में भी 14 वाहनों में आगजनी कर दी थी। नक्सली पीएलजीए सप्ताह को लेकर जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में भी बड़ी संख्या में बैनर-पोस्टर लगा पीएलजीए सप्ताह मनने का आह्वाहन कर रहे हैं।

Share This: