Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : कांग्रेस विधायकों ने 3 बैगा आदिवासियों के मौत मामला सदन में उठाया, स्थगन प्रस्ताव देकर चर्चा की मांग

CG BREAKING: Congress MLAs raised the issue of death of 3 Baiga tribals in the House, demanded discussion by giving adjournment motion

रायपुर। कवर्धा जिले के पंडरिया विधानसभा के कुकदुर ब्लॉक के नागाडबरा के तीन बैगा आदिवासियों के मौत का मामला विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों ने उठाया है. इस दौरान पूर्व सीएम भूपेश बघेल, विधायक अनिला भेड़िया, विक्रम मंडावी, देवेंद्र यादव, सावित्री मंडावी ने बैगा जनजाति के तीन लोगों की मौत पर स्थगन प्रस्ताव लाया. कांग्रेस ने स्थगन प्रस्ताव देकर चर्चा की मांग की है.

बता दें कि बैगा जनजाति के तीन लोगों की मौत पर काम रोको प्रस्ताव के जरिए चर्चा की मांग को लेकर सदन में हंगामा हुआ. कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि पुलिस की जांच में बैगा जनजाति के तीनों लोगों की हत्या का खुलासा हुआ है. एक नाबालिग सहित कुल तीन की हत्या हुई थी. पंडरिया के नागा डबरा में डेढ़ माह पूर्व तीन लोगों की मौत हुई थी. प्रथम दृष्टया आगजनी से मौत का मामला दर्ज किया गया था. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि जमीन हड़पने की वजह से हत्या की गई है.

वहीं सदन में आदिवासियों की मौत को लेकर कांग्रेस विधायकों ने जमकर नारेबादजी की. कांग्रेस विधायक हर्षिता बघेल ने इस मामले में पंडरिया विधायक पर सरंक्षण का आरोप लगाया है. इसे लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष में जमकर हंगामा हुआ, जिसके बाद 5 मिनट के लिए सदन कार्यवाही स्थगित कर दी गई है.

 

 

 

Share This: