Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : बाल बाल बचें सीएम भूपेश बघेल, हेलिकॉप्टर लैंडिंग में बड़ी चूक

CG BREAKING: CM Bhupesh Baghel narrowly escapes, big mistake in helicopter landing

रायपुर। CM भूपेश बघेल की हेलिकॉप्टर लैंडिंग में पायलट की बड़ी चूक सामने आई है. पायलट की गलती के कारण मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का हेलीकॉप्टर दूसरी जगह पर लैंड किया गया. CM बघेल चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए बिलाईगढ़ पहुंचे थे. इस दौरान ये हादसा हो गया. हेलीकॉप्टर को हेलीपेड से 900 मीटर दूर उतारा गया.

बिलाईगढ़ पहुंचे थे CM भूपेश बघेल

CM भूपेश बघेल चुनावी आमसभा को संबोधित करने के लिए बिलाईगढ़ पहुंचे थे. इस दौरान पायलट की गलती की वजह से बड़ी दुर्घटना होते-होते बच गई. गनीमत रही कि कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई और घटना में मुख्यमंत्री समेत सभी लोग किसी भी हादसे का शिकार नहीं हुए.

मची अफरा-तफरी

CM भूपेश बघेल की सभा के लिए तय किए गए प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया. ऐसे में उनकी सभा के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच गए और अफरा-तफरी मच गई. इसके अलावा पायलट को लोंगिट्यूड और लैटीट्यूड को लेकर कुछ गलतफहमी हो गई थी. इस वजह से लैंडिंग वहां नहीं करायी जा सकी. पायलट ने भी इस चूक को माना है.

नहीं हुई कोई बड़ी घटना

गनीमत रही कि कोई बड़ी घटना नहीं हुई और कोई जनहानि नहीं हुई. इसके अलावा CM भूपेश बघेल और बाकी सभी लोग भी सकुशल हैं. किसी को कोई चोट नहीं आई है. हेलीकॉप्टर की सफल और सुरक्षित लैंडिंग हुई है.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023

छत्तीसगढ़ विधानसभा की 70 सीटों पर दूसरे चरण का चुनाव 17 नवंबर को होगा. आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर CM भूपेश बघेल जगह-जगह चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं. पहले चरण की 20 सीटों के लिए 7 नवंबर को वोटिंग हो चुकी है. दोनों चरणों का रिजल्ट 3 दिसंबर को एक साथ आएगा.

बिलाईगढ़ विधानसभा सीट

बिलाईगढ़ विधानसभा सीट बलौदाबाजार जिले में आती है. ये सीट SC के लिए रिजर्व है और वर्तमान में यहां कांग्रेस के चंद्रदेव प्रसाद राय विधायक हैं. आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने यहां से कविताप्राण लहारे को मैदान में उतारा है, जबकि BJP ने डॉ. दिनेशलाल जागड़े को प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि बिलाईगढ़ विधानसभा सीट जांजगीर-चंपा लोकसभा सीट में पड़ती है. साल 2013 में इस सीट पर BJP ने जीत दर्ज की थी.

 

 

 

 

 

 

 

 

Share This: