Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : 28 विधायकों की आज हरियाणा वापसी, सीएम बघेल भी होंगे साथ, जानिए इसके पीछे का गणित …

28 MLAs return to Haryana today, CM Baghel will also be there, know the math behind it…

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुरुवार शाम को चंडीगढ़ जा रहे हैं। वे राज्यसभा चुनाव के ऑब्जर्वर हैं और शुक्रवार को हरियाणा में राज्यसभा की दो सीटों के लिए वोटिंग है। इसके साथ ही पिछले एक हफ्ते से रायपुर में ठहरे कांग्रेस के 28 विधायकों की भी वापसी होगी।

कांग्रेस पार्टी ने सीएम बघेल को हरियाणा में राज्यसभा चुनाव का ऑब्जर्वर नियुक्त किया है। हाल ही में छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद चुने गए राजीव शुक्ला भी सह ऑब्जर्वर हैं। हरियाणा में राज्यसभा की दो सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं, लेकिन एक निर्दलीय प्रत्याशी की मौजूदगी से समीकरण बिगड़ गया है। कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को रायपुर जाने के लिए कहा था, लेकिन 28 ही पहुंचे। यही वजह है कि वहां पार्टी ने क्राइसिस मैनेजमेंट की जिम्मेदारी छत्तीसगढ़ के सीएम को दी है।

सूत्रों के मुताबिक भाजपा ने भी अपने व निर्दलीय विधायकों को रिसॉर्ट भेज दिया है। शुक्रवार को मतदान के लिए सभी रिसॉर्ट से ही विधानसभा पहुंचेंगे। हरियाणा में राज्यसभा चुनाव पर इसलिए सबकी निगाहें हैं, क्योंकि 2016 में कांग्रेस के पास पर्याप्त संख्या होने के बावजूद 16 वोट रद्द हो गए थे। इसे स्याही कांड के रूप में जाना जाता है।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: