Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BIG NEWS : कांग्रेस-भाजपा ने की अपनी-अपनी सरकार बनाने का दावा

CG BIG NEWS: Congress-BJP claim to form their own government

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सभी 90 विधानसभा सीटों पर मतदान की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। गली-शहर के हर चौक-चौराहे, पान ठेले, गुमचे, होटल-रेस्टोरेंट में खामोश मतदाता अपनी-अपनी चुप्पी तोड़ रहे हैं। कोई सरकार बनाते हुए नजर आ रहा है तो कोई सरकार गिरने का दावा कर रहा है। इस बीच कांग्रेस-भाजपा दोनों की राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी सरकार बनाने का दावा किया है। बहरहाल मतदाताओं ने ईवीएम में किस प्रत्याशी के भाग्य को चमकाया है यह तो आने वाले तीन दिसंबर की मतगणना में ही पता चल पाएगा।

कांग्रेस का दावा 75 से ज्यादा जीतेंगे सीट

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा इस चुनाव को प्रभावित करने के लिये छत्तीसगढ़ की शांत फिजा को खराब करने का षडयंत्र रचा था लेकिन असफल रहे। प्रदेश की जागरूक मतदाता भाजपा के बहकावे में नहीं आई। छत्तीसगढ़ की जनता ने कांग्रेस सरकार के काम एवं कांग्रेस के घोषणा पत्र पर भरोसा किया। कांग्रेस 75 से अधिक सीट जीतकर पुनः सरकार बनाने जा रही है।

उन्होंने कहा कि प्रथम और दूसरे चरण के मतदान में किसान, माता, बहने, युवा, श्रमिक व्यापारियों का रूझान कांग्रेस के प्रति मिला। उन्होंने आरोप लगाया कि विधानसभा का यह चुनाव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के झूठ, जुमले और कांग्रेस पर भरोसे का चुनाव रहा। कांग्रेस की सरकार बनते ही जनता से किये सभी वादों पर काम शुरू होगा। मोदी की गारंटी और भाजपा के झूठे एवं मनगढ़त आरोप को जनता ने खारिज कर दिया है।

भाजपा का दावा, बहुमत से बनाएंगे सरकार

इधर, भाजपा का भी दावा है कि वह बहुमत के साथ सरकार बना रही है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि प्रदेश की जनता कांग्रेस सरकार की वादाखिलाफी के साथ साथ अन्याय, अत्याचार, भ्रष्टाचार, छलावा से बेहद रुष्ट है और जनता ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ अपने आक्रोश को अपने मताधिकार के जरिए व्यक्त किया है। अब यह आईने की तरह साफ हो गया है कि परिवर्तन की आंधी में कांग्रेस और उसकी भूपेश सरकार का छत्तीसगढ़ में सूपड़ा साफ होने जा रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने कहा कि मतदान के प्रति जनता, खासकर महिलाओं और युवाओं के उत्साह भूपेश सरकार की बिदाई का फरमान है। भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राज्यसभा सासंद डा. सरोज पाण्डेय ने कहा कि मतदान के प्रति प्रदेश के मतदाताओं के उत्साह से भाजपा का यह विश्वास दृढ़तर हो गया है कि पहले चरण की तरह दूसरे चरण का मतदान भी भाजपा के लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा।

पूर्व मंत्री लता उसेंडी ने भी द्वितीय चरण के मतदान में उत्साहपूर्वक भागीदारी के लिए सभी मतदाताओं का आभार व्यक्त किया है। नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने मतदान के प्रति अभूतपूर्व उत्साह का प्रदर्शन करने पर प्रदेश की जनता का आभार माना और कहा कि विशेषकर प्रदेश की मातृ शक्ति का मतदान के प्रति यह उत्साह और उमंग भाजपा के संकल्पों और मोदी की गारंटी पर मुहर है।

भाजपा सांसद विजय बघेल ने कहा कि स्वस्फूर्त मतदान केंद्रों तक बड़ी संख्या में पहुंचे मतदाताओं ने लोकतंत्र के महापर्व को गरिमामंडित किया है। मतदान के प्रति यह जागरुकता छत्तीसगढ़ को संवारने के हमारे संकल्पों की बुनियाद सिद्ध होने जा रही है। भाजपा के प्रदेश महामंत्री त्रय केदार कश्यप, विजय शर्मा और ओपी चौधरी ने भी दूसरे चरण के मतदान में बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए छत्तीसगढ़ के मतदाताओं का आभार माना है।

 

 

 

 

 

Share This: