Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : फुटबाल खेलने गया था युवक, नक्सलियों ने अगवा कर की हत्या

CG BREAKING: Young man had gone to play football, Naxalites kidnapped and killed him

कांकेर। छत्‍तीसगढ़ के कांकेर जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबरों के अनुसार नक्‍सलियों ने एक युवक की गोली मारकर हत्‍या कर दी है। नक्‍सलियों को शक था कि युवक पुलिस का मुखबिर है। बताया जा रहा है कि नक्‍सलियों ने पहले युवक को अगवा कर लिया इसके बाद गोली मारकर उसकी हत्‍या कर दी। घटना कांकेर लहरी थाना क्षेत्र की है।

जानकारी के अनुसार कांकेर जिले के लहरी थाना क्षेत्र में नक्‍सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में एक युवक की दिनदहाड़े गोली मारकर उसे मौत के घाट उतार दिया। बताया जा रहा है युवक फुटबाल खेलने गया था। इसी दौरान नक्‍सलियों उसे अगवा कर‍ लिया। इसके बाद नक्‍सलियों ने उसकी हत्‍या कर दी।

मोबाइल टावर के जनरेटर में नक्सलियों ने की आगजनी –

इधर, कांकेर के छोटेबेटिया थाना क्षेत्र के अचिनपुर गांव में बीती रात नक्सलियों ने मोबाइल टावर के जनरेटर में आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों एवं घटते जनाधार से बौखलाहट में आकर नक्सलियों द्वारा इस प्रकार घटना को अंजाम दिया गया है।

मामले में सज्ञान लेते हुए पुलिस द्वारा अग्रिम करवाई की जा रही है। वहीं पिछले कुछ दिनों से बस्तर में नक्सलियों द्वारा लगातार अपनी मौजूदगी का एहसास दिला रहे। पिछले दिनों बांदे क्षेत्र में चुनाव के दिन मुठभेड़ की घटना हुई थी। जिसमें एक ग्रामीण को गोली लगी जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। साथ चुनाव के एक दिन पहले भी योजनाबद्ध तरीके से सुरक्षा बल व मतदानकर्मियों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से बम विस्फोट किया था। इसमें एक जवान घायल हो गया था, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

साथ ही मोरखंडी गांव में मुखबिरी के शक में दो ग्रामीणों की हत्या कर शव को गांव से बाहर फेंक दिया था। इसके अलावा बांदे क्षेत्र में ही पांपलेट लगाकर क्षेत्र में दहशत फैलाने का असफल प्रयास किया। वहीं कांकेर जिला मुख्यालय से 10 किमी दूर बार देवरी में बैनर पोस्टर नक्सलियों द्वारा पुन: भय फैलाने की कोशिश की गई। वहीं कई दिनों से कांकेर जिले में नक्सलियों का उत्पात का ग्राफ बढ़ते हुए दिखाई दिया।

 

 

 

 

 

 

 

Share This: