Trending Nowशहर एवं राज्य

BREAKING : लोग समझ रहे थे छापा, इधर पार्थ चटर्जी के घर को गई चोरी, मचा हड़कंप

People were understanding the raid, here Partha Chatterjee’s house was stolen, there was a stir

डेस्क। पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी के दक्षिण 24 परगना के घर में चोरी का मामला सामने आया है. लोगों के मुताबिक बुधवार रात घर का ताला तोड़कर घुसे बड़े-बड़े बैग में भरकर सामान ले गए. इलाके के लोग ये समझते रहे की ईडी ने छापा मारा है.

बता दें कि पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के ठिकाने से ईडी अब तक करीब 50 करोड़ रुपए बरामद कर चुकी है. इतना ही नहीं बुधवार को हुई छापेमारी में ईडी को 4.30 करोड़ रुपए का गोल्ड भी मिला है. इसमें आधा-आधा किलो के 6 कंगन भी शामिल हैं.

पार्थ चटर्जी के घर के बाहर जमा लोग –

ईडी ने 23 जुलाई को अर्पिता के फ्लैट पर छापा मारा था. इस दौरान ईडी को करीब 21 करोड़ रुपए कैश मिला था. इतना ही नहीं ईडी ने अर्पिता के घर से 20 मोबाइल और 50 लाख रुपए की ज्वैलरी भी बरामद की थी. इसके बाद ईडी ने अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार किया था.

ईडी की पूछताछ में अर्पिता मुखर्जी ने अपनी कुछ और संपत्तियों का जिक्र किया था. इनमें कोलकाता के बेलघरिया में स्थित फ्लैट भी शामिल था. ईडी इस फ्लैट में दरवाजा तोड़कर दाखिल हुई, इसके बाद अर्पिता के घर के टॉयलेट में जो कुछ मिला, उसे देखकर ईडी के अफसर भी हैरान रह गए.

ईडी को अर्पिता के घर से 27.9 करोड़ रुपए कैश मिला. इसमें 2000 रुपए और 5000 रुपए के नोटों के बंडल थे. बताया जा रहा है कि नोटों को 20-20 लाख और 50-50 लाख के बंडल बनाकर रखा गया था. अगर दोनों दिन की कार्रवाई के दौरान कैश मिला लिया जाए तो यह करीब 50 करोड़ (48.9 करोड़) रुपए हो जाता है.

1-1 किलो की 3 सोने की ईंटें मिलीं –

अर्पिता मुखर्जी के दूसरे फ्लैट से बुधवार को ईडी को बड़ी मात्रा में गोल्ड भी मिला. ईडी के मुताबिक, छापेमारी के दौरान 4.31 करोड़ रुपए का गोल्ड मिला है. इसमें 1-1 किलो की 3 सोने की ईंटें, आधा आधा किलो के 6 सोने के कंगन और अन्य ज्वेलरी शामिल है. इतना ही नहीं इस ठिकाने से एक सोने का पैन भी मिला है.

ईडी ने टीचर भर्ती घोटाले से जुड़े मामले में हाल ही में पश्चिम बंगाल में ममता सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी के ठिकानों पर छापे मारे थे. इस दौरान ईडी को पार्थ चटर्जी के घर से कुछ पर्चियां मिली थीं. इनमें वन सीआर अर्पिता, फॉर सीआर अर्पिता लिखा था. इससे ही ईडी को अंदाजा लग गया था कि अर्पिता मुखर्जी के पास कैश रखा गया है. इसके बाद ईडी ने अर्पिता मुखर्जी के यहां छापेमारी की और कैश बरामद किया. ईडी सूत्रों के मुताबिक, 23 जुलाई की कार्रवाई के दौरान एजेंसी को अर्पिता के घर से काली डायरी भी मिली थी. बताया जा रहा है कि ये डायरी बंगाल सरकार के Department of Higher And School Education की है. इस डायरी में 40 पन्ने ऐसे हैं, जिनमें काफी कुछ लिखा हुआ है. यह डायरी एसएससी स्कैम घोटाले की कई परतें खोल सकती है.

 

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: