Trending Nowशहर एवं राज्य

BIG NEWS : निलंबित सांसदों का सरकार के खिलाफ 50 घंटे का विरोध प्रदर्शन जारी, मच्छरों के साथ ऐसे कटी रात …

BIG NEWS: Suspended MPs continue their 50-hour protest against the government, this night with mosquitoes…

नई दिल्ली। राज्यसभा से सस्पेंड हुए विपक्षी पार्टियों के सांसद संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने सरकार के खिलाफ 50 घंटे का विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. बुधवार सुबह 11 बजे से शुरू हुआ प्रदर्शन गुरुवार की रात भी जारी रहा. मच्छरों से परेशान सांसदों ने मच्छरदानी लगाकर अपनी नींद पूरी की. आम आदमी पार्टी के निलंबित सांसद संजय सिंह मच्छरदानी में सोए हुए दिखाई दे रहे हैं. वहीं टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन, सुष्मिता देव और मौसम बेनजीर नूर भी दिखाई दे रही हैं.

मच्छरों से परेशान सांसदों ने कल मॉर्टिन की क्वाइल जलाकर रात बिताई थी. कांग्रेस के सांसद मनिकम टैगोर ने एक सांसद के हाथ पर बैठे मच्छर का एक वीडियो ट्वीट किया था. इसी वीडियो के आखिरी में दिखाई दे रहा था कि मॉर्टिन की क्वाइल जलाई गई थी. इस दौरान सांसद ने स्वास्थ्य मंत्री को टैग करते हुए ट्वीट किया था. टैगोर ने स्वास्थ्य मंत्री को टैग करते हुए ट्वीट कर लिखा, “संसद परिसर में मच्छर हैं, लेकिन विपक्षी सांसद डरते नहीं हैं. मनसुख मंडाविया जी कृपया संसद में भारतीयों का ब्लड बचाइए, बाहर अडानी उनका खून चूस रहे हैं. #ParliamentMonsoonSession.”

संसद भवन परिसर में डटे 24 निलंबित सांसद, रात में भी दिया धरना –

टीएमसी की निलंबित राज्यसभा सांसद मौसम नूर सुबह छह बजे चाय लेकर पहुंच गई थीं. उन्हें अन्य सदस्यों के साथ तस्वीर में चाय पीते हुए देखा गया था. समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को सांसदों ने नाश्ते में इडली सांभर लिया, इसका इंतजाम डीएमके सांसद तिरुचि सिवा ने किया था. इतना ही नहीं लंच का अरेंजमेंट भी डीएमके द्वारा किया गया. रात के खाने में दाल, रोटी, पनीर, चिकन तंदूरी की व्यवस्था टीएमसी की ओर से की गई.

डीएमके ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका –

डीएमके की सांसद कनिमोझी, जिन्होंने रोस्टर की योजना बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, वे अपन साथ ‘गाजर का हलवा’ लेकर धरना स्थल पर पहुंचीं थी. वहीं, टीएमसी ने फलों और सैंडविच की व्यवस्था की. आज सुबह डीएमके नाश्ते का प्रबंध करेगी. वहीं टीआरएस पर लंच और आप पर डिनर की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी है.

जयराम रमेश का ट्वीट –

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश भी सांसदों द्वारा प्रदर्शन वाली जगह पर पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी भी इसमें हिस्सा ले रही है. उन्होंने ट्वीट किया, कांग्रेस , डीएमके, टीएमसी, सीपीएम और आप सांसद 50 घंटे का धरना दे रहे हैं. ये सांसद महंगाई, जीएसटी को लेकर चर्चा की मांग पर अपने निलंबन को लेकर धरना दे रहे हैं.

आज दोपहर एक बजे खत्म होगा धरना –

सोमवार और मंगलवार को सदन में हंगामे को लेकर 20 सांसदों को निलंबित किया गया. राज्यसभा में विपक्ष के निलंबित सांसदों का बुधवार सुबह 11 बजे शुरू हुआ था, जो आज दोपहर एक बजे खत्म हो जाएगा. इस  दौरान निलंबित सांसदों ने शिफ्ट वाइज धरना दिया. निलंबित सांसदों में 7 टीएमसी के, 6 डीएमके के, तीन तेलंगाना राष्ट्र समिति के, दो सीपीआई (एम) और एक-एक सांसद आम आदमी पार्टी और सीपीआई के हैं. इसके साथ ही लोकसभा से निलंबित कांग्रेस के चार सांसद भी इस धरने में शामिल हो गए हैं. विरोध कर रहे सांसदों ने टेंट की मांग की थी. लेकिन प्रशासन ने इससे इंकार कर दिया. प्रशासन का कहना है कि संसद परिसर में इस तरह के निर्माण की इजाजत नहीं दी जा सकती.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: