Trending Nowशहर एवं राज्य

BIG NEWS : छत्तीसगढ़ सरकार की मांग पर केंद्र सरकार की पहल, इथेनॉल खरीदी के लिए आवेदन आमंत्रित, अधिसूचना जारी

Central government’s initiative on the demand of Chhattisgarh government, invites applications for ethanol purchase, notification issued

रायपुर। भारत सरकार के उपभोक्ता मामले खाद्य व सार्वजनिक
वितरण मंत्रालय ने 22 अप्रैल 2022 को अधिसूचना जारी की हैं। वही, वर्तमान इथेनॉल उत्पादकों व प्रस्तावित उत्पादित इकाईयों से पेट्रोलियम मार्केटिंग कम्पनियों के साथ इथेनॉल खरीदी के लिए आने वाले 6 माह की अवधि में आवेदन आमंत्रित किया है।

यह सुविधा ऐसी इकाईयों को प्रदान की जायेगी, जिन्होने फीड स्टॉक जैसे अनाज (चावल, गेहूं, जौ, मक्का तथा सोरघम), गन्ना (चीनी, चीनी सिरप, गन्ने के रस, बी-हैवी शीरा, सी-हैवी शीरा सहित) चुकन्दर आदि के फर्स्ट जनरेशन (1जी) के उत्पादन के लिए अपनी मौजूदा इथेनॉल डिस्टिीलेशन क्षमता में वृद्धि या नई डिस्टलरी स्थापित करने के लिए इथेनॉल परियोजना के लिए भूमि का अधिग्रहण किया गया है और पर्यावरणीय मंजूरी प्राप्त की ली है।

इच्छुक आवेदक सह-प्रस्ताव निर्धारित प्रपत्र में डीएफपीडी पोर्टल (https://sugarethanol.nic.in) में आवेदन आमंत्रित किये जा सकते है। भारत सरकार मंत्रालय ने जारी अधिसूचना छत्तीसगढ़ शासन के वाणिज्य एवं उद्योग विभाग की वेबसाईट Industries.cg.gov.in के नोटिस बोर्ड पर प्राप्त की जा सकती है।

 

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: