Trending Nowशहर एवं राज्य

रायपुर में निर्मला : केंद्र की गिनाई उपलब्धियां, राज्य सरकार पर साधा निशाना

रायपुर : केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Union Finance Minister Nirmala Sitharaman) आज एक दिवसीय छत्तीसगढ़ प्रवास पर रायपुर पर हैं. सेवा और समर्पण कार्यक्रम (Service And Dedication) के निरीक्षण के दौरान रायपुर पहुंची थीं.

केंद्रीय वित्त मंत्री ने प्रेस कॉंफ्रेंस में कहा कि सबका साथ, सबका विश्वास, सबका प्रयास के मूल मंत्र को लेकर ही मोदी सरकार आगे बढ़ रही है. डेवलपमेंट हर क्षेत्र में हो रहा है. छोटे बिजनेस को बचाने के लिए केंद्र सरकार ने योजना बनाई है. लोगों को मुद्रा योजना का लाभ मिला है. 8 लाख 692 हजार महिलाओं के जनधन योजना के तहत खाते खुलवाए गए हैं. प्रधानमंत्री जनधन योजना का लाभ भी हर ग्रहणी को मिला है.

राज्य सरकार पर साधा निशाना

केंद्र सरकार राज्य सरकार को पूरा पैसा दे रही है. सही समय पर भी पैसा दिया जा रहा है लेकिन राज्य सरकार योजनाओं को इम्प्लीमेंट नहीं कर रही है. गरीबों को आवास मिलना है. अलग-अलग योजना का लाभ मिलना चाहिए लेकिन राज्य सरकार केंद्र से पैसा नहीं मिलने की बात कहते हैं. 286 करोड़ केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को बिना इंटरेस्ट 50 साल के लिए पैसा दिया है. कोरोना के दौरान राज्य में डेवलपमेंट पर खर्च करने के लिए और लोगो को रोजगार देने के लिए पैसे दिए हैं. केंद्र सरकार मुफ्त में वैक्सीनेशन के लिए हर राज्य में वैक्सीन भी पहुंचा रही है.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: