Trending Nowदेश दुनिया

त्योहार से पहले शिक्षकों को मिल सकती है बड़ी सौगात, सैलरी में हो सकती है 9000 रुपए की बढ़ोतरी, विभाग ने शिक्षा मंत्री को भेजा प्रस्ताव

रांची: झारखंड के शिक्षकों के लिए अच्छी खबर निकलकर आई है। प्रदेश के हेमंत सोरेन सरकार के पारा शिक्षकों को बड़ी सौगात मिल सकती है। पारा शिक्षकों की सैलरी में बढ़ोतरी हो जाएगी। प्रस्ताव विभाग ने मंत्री जगन्नाथ महतो को पारा शिक्षकों के वेतनतान में वद्धि के लिए सौंप दिया है। कयास लगाए जा रहे है कि सरकार की इस प्रस्ताव पर दिवाली से पहले मुहर लग सकती है।

शिक्षा विभाग की ओर से दिए गए प्रारूप के अनुसार, राज्य के 65 हज़ार पारा शिक्षकों को 5200 से 20200 का वेतनमान, 2000-2400 का ग्रेड-पे और राज्य कर्मियों की तरह महंगाई भत्ता मिलेगा। यह राशि सातवें वेतनमान के प्रावधानों के अनुरूप दी जाएगी। इससे पारा शिक्षकों को हर माह मिल रही राशि में 9000 तक का इजाफा होगा।

बता दें कि पारा शिक्षकों के वेतनमान में बढ़ोतरी होने के बाद सरकार पर करीब 52 करोड़ रुपए प्रति माह का अतिरिक्त भार आ जाएगा। वर्तमान में टीईटी पास पहली से पांचवी के पारा शिक्षकों को 14000 रुपए और छठी से आठवीं के पारा शिक्षकों को 15000 रुपए मिलते हैं।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: