Trending Nowशहर एवं राज्य

छत्तीसगढ़ में भी होगा बजरंग दल बैन?…सीएम भूपेश ने बीजेपी पर किया हमला, बोले…

रायपुर। कर्नाटक में कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में सरकार आने पर बजरंग दल को बैन करने का फैसला लिया है। अब इसको लेकर छत्तीसगढ़ में भी सियासत तेज हो गई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो यहां भी किया जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कर्नाटक में बैन लगाने की बात बजरंग दल को कही गई है, बजरंगबली को नहीं। बजरंगबली हनुमान हमारे आराध्य हैं। अब उसके नाम से आप गुंडागर्दी कर रहे हो, बजरंग नाम जोड़कर। ये उचित नहीं है। राम को ताला लगाया, अयोध्या में ताला खुलवाने का काम तो राजीव गांधी ने किया था। कितना झूट बोलेंगे प्रधानमंत्री जी। पीएम इतना झूट बोलते हैं कि अब लोग उनकी बातों को गंभीरता से नहीं लेते है।

सीएम ने आगे कहा कि बजरंग के नाम पर दल बनाकर गुंडागर्दी छत्तीसगढ़ में भी की जा रही है। हम सभी देख ही रहे हैं। बजरंग दल के सदस्य होने के नाते आपको ये अधिकार नहीं मिल जाता कि आप कानून को अपने हाथ मे लें। अगर कोई अपराध हुआ है और अपराधी को सजा देने का काम कानून का है, संविधान में भी दिया हुआ है। पुलिस है, न्यायव्यवस्था हैं। आप बजरंगदल के सदस्य होने के नाते आप कानून को अपने हाथ मे नहीं ले सकते है। इसलिए कर्नाटक में कांग्रेस बजरंग दल पर रोक लगाने की बात कह रही है।

सीएम ने आगे कहा कि बीजेपी और प्रधानमंत्री के द्वारा कर्नाटक में आरक्षण पर 40 प्रतिशत कमीशन लिया जा रहा है, अडानी का शेयर इतना गिर क्यों गया? इसके बारे में पीएम बात नहीं करते, तब वो मौन रहते हैं। कर्नाटक के विकास के बारे में नहीं बोलते है। वो सिर्फ अपने बारे में ही बोलते है।

सीएम ने छत्तीसगढ़ में बजरंग दल पर बैन करे जाने के सवाल पर कहा कि यहां पर बजरंग दल ने जो गड़बड़ी की थी उसे हमने ठीक कर दिया है। कर्नाटक में वहां की परिस्थितियों के हिसाब से कहा गया है। यहां परिस्थितियां ठीक है। अगर जरूरत यहां पड़ी तो यहां भी सोचेंगे।

बता दें, पीएम मोदी ने बजरंग दल को कर्नाटक में बैन किये जाने के फैसले पर कांग्रेस पर तीखा हमला बोला था। पीएम मोदी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘पहले कांग्रेस ने भगवान राम को ताले में बंद किया और अब वह जय बजरंग बली बोलने वालों को ताले में बंद करना चाहते हैं।

विजयंगारा जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भगवान हनुमान की धरती पर आया हूं और ये मेरा सौभाग्य है लेकिन दुर्भाग्य देखिए कि जब में इस धरती को सम्मान देने आया हूं तभी कांग्रेस ने फैसला किया है कि वह भगवान हनुमान को कैद करेगी। कांग्रेस को पहले श्री राम से दिक्कत थी और अब उन्हें उन लोगों से भी दिक्कत है जो जय बजरंग बली बोलते हैं।

Share This: