Trending Nowखेल खबरशहर एवं राज्य

ARSHDEEP SINGH : पाकिस्तान से हार के बाद अर्शदीप की प्रोफाइल से छेड़छाड़, सामने आया खालिस्तान कनेक्शन

ARSHDEEP SINGH: Arshdeep’s profile tampered with after defeat against Pakistan, Khalistan connection surfaced

नई दिल्ली। एशिया कप-2022 के सुपर-4 स्टेज में रविवार को भारत-पाकिस्तान का मुकाबला हुआ. पाकिस्तान ने यहां टीम इंडिया को पांच विकेट से हराया. यह मैच जब नाज़ुक मोड़ पर था, उस वक्त टीम इंडिया के युवा बॉलर अर्शदीप सिंह से एक कैच छूट गया. जिसको लेकर उनकी काफी आलोचना हो रही है, इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है.

हैरानी की बात ये हुई कि विकिपीडिया पर अर्शदीप सिंह के पेज पर कुछ बदलाव किया गया और वहां पर ‘खालिस्तानी’ संगठन से संबंध की बात को जोड़ दिया गया. इस मामले में अब भारत सरकार एक्टिव हुई है और आईटी मंत्रालय द्वारा विकिपीडिया को नोटिस भेजा गया है.

आईटी मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, अर्शदीप सिंह के विकिपीडिया पेज पर खालिस्तान के समर्थन में होने का दावा कर दिया गया है. सूत्रों का कहना है कि ऐसा दर्शाना भारत में माहौल को बिगाड़ सकता है, साथ भी अर्शदीप सिंह के परिवार की सुरक्षा के लिए भी यह खतरा हो सकता है.

विकिपीडिया पेज को किया गया था एडिट –

आपको बता दें कि भारत-पाकिस्तान के बीच रविवार (4 सितंबर) को जब मुकाबला हुआ, तब पाकिस्तान की पारी के 17वें ओवर में अर्शदीप सिंह से एक आसान-सा कैच छूट गया था. यह कैच टीम इंडिया को भारी पड़ा, क्योंकि जिन बल्लेबाज (आसिफ अली) का कैच छूटा उसके अगले ही ओवर में उन्होंने बाउंड्री मारीं.

मैच के तुरंत बाद से ही अर्शदीप सिंह की आलोचना शुरू हुई और सोशल मीडिया पर उनकी ट्रोलिंग की गई. हालांकि, टीम इंडिया ने पूरी तरह से अर्शदीप सिंह का साथ दिया है. पूर्व कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि कोई भी गलती होना मैच का हिस्सा है, आप ऐसी गलतियों से सीखते हैं और आगे बढ़ते हैं. हमारी टीम का माहौल काफी बेहतर है, सभी सीनियर्स जूनियर प्लेयर्स के साथ हैं.

मैच में कैसा रहा अर्शदीप का प्रदर्शन? –

अगर इस ड्रॉप कैच को छोड़ दें तो टीम इंडिया के लिए अर्शदीप सिंह ने इस मैच में बेहतर प्रदर्शन किया. अर्शदीप ने 3.5 ओवर में 27 रन दिए और एक विकेट भी लिया. जब पाकिस्तान को आखिरी ओवर में 7 रनों की ज़रूरत थी, उस वक्त अर्शदीप ने पाकिस्तान की टेंशन बढ़ा दी और 5वीं बॉल तक मैच ले गए.

अगर मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने इस मैच को पांच विकेट से गंवा दिया. भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 181 रन बनाए थे, जवाब में पाकिस्तान ने इस टारगेट को आखिरी ओवर में हासिल कर लिया. भारत की ओर से विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए थे, जबकि पाकिस्तान के लिए मोहम्मद नवाज़ ने 20 बॉल में 42 रनों की पारी खेल मैच पूरा पलट दिया.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: