Trending Nowशहर एवं राज्य

पुलिसकर्मी बनकर अवैध वसूली करने वाला गिरफ्तार

बिलासपुर। बिलासपुर में मवेशी लेकर जाते ग्रामीण युवक को पुलिस का खौफ दिखाकर धमकी देने व अवैध उगाही करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह अपने आप को पुलिसकर्मी बताकर उन्हें जेल भेजने की धमकी देकर रुपयों की मांग कर रहा था। उसकी हरकतों पर युवक को संदेह हुआ, तब उसने डायल 112 को कॉल किया। मामला हिर्री थाना क्षेत्र का है।जानकारी के अनुसार मुंगेली के बिरगहनी निवासी कमल सिंह पिता बुधारी (30) खेती-किसानी करता है। वह अपने साथी कैलाश के साथ हिर्री के मेंढ़पार बाजार आया था। दोनों युवक मवेश बेचने आए थे। मवेशी लेकर बाजार पहुंचे कमल सिंह को देखकर एक युवक उनके पास पहुंचा। इस दौरान वह अपने आप को पुलिसकर्मी बताने लगा। फिर उसे मवेशी तस्करी करने के आरोप में उसे जेल भेजने की धमकी देकर रुपए की मांग करने लगा।

शक होने पर युवक ने डायल 112 में किया कॉल
कथित पुलिसकर्मी बिना वर्दी के पहुंचा था। वह शराब पीने के लिए रुपए मांगने लगा। उसे देखकर कमल सिंह को शक हुआ, तब उसने बातों में उलझाकर डायल 112 में कॉल किया और पुलिसकर्मी बनकर युवक के उगाही करने की जानकारी दी। खबर मिलते ही पुलिस की टीम बाजार पहुंच गई। फिर पुलिस ने देवप्रसाद निषाद (24) को पकड़ लिया।

पूछताछ में पता चला कि वह मुंगेली जिले के तुमाडेरा का रहने वाला है। शराब पीने के लिए रुपए नहीं होने पर वह पुलिसकर्मी बनने का तरीका अपनाया था। इस मामले में पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

 

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: