Trending Nowदेश दुनिया

गाड़ी के सभी ऐयरबैग खुले, पिछला कैबिन सुरक्षित, साइरस मिस्त्री की मौत पर उठ रहे सवाल

  • टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की महाराष्ट्र के पालघर में रविवार को हुई एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। वह 54 वर्ष के थे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना उस वक्त हुई जब मिस्त्री की कार मुंबई से सटे पालघर जिले में एक डिवाइडर से टकरा गई।

पालघर : टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की महाराष्ट्र के पालघर में रविवार को हुई एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। वह 54 वर्ष के थे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना उस वक्त हुई जब मिस्त्री की कार मुंबई से सटे पालघर जिले में एक डिवाइडर से टकरा गई। उस समय मिस्त्री मर्सिडीज कार में अहमदाबाद से मुंबई लौट रहे थे। साइरस मिस्त्री की गाड़ी के हाल को देखकर पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया यह एक दुर्घटना की तरह लग रहा है। हालांकि अभी साइरस मिस्त्री की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आनी बाकी है, उसके बाद ही उनकी मौत का स्पष्ट कारण पता लग पाएगा।

लेकिन ये खबर जैसे ही इंटरनेट पर पहुंची सोशल मीडिया यूजर्स के मन में कई तरह के सवाल उठने लगे। लोगों का कहना है कि गाड़ी की हालत देखकर ये बात पचा पाना मुश्किल है कि हादसे में दो लोगों की जान चली गई। तस्वीरों में दिख रहा है कि हादसे के दौरान गाड़ी के सभी एयरबैग खुले हैं। कार के बॉनट वाला हिस्सा यानी कि फ्रंट एंड में खासा डैमेज हुआ है। आगे के कैबिन (अगली दो सीट) में थोड़ा नुकसान हुआ है और पीछे का हिस्सा एक दम ठीक हालत में है।

Cyrus Mistry's front end collided with a road divider

Cyrus Mistry's Mercedes car's rear passenger cabin remains intact

ट्विटर पर इस घटना को लेकर कई यूजर्स ने संदेहजनक बताया है। एक यूजर ने तो इस घटना को मर्डर तक बता दिया।  वहीं बीइंग क्रिप्स नाम के एक दूसरे यूजर ने सवाल किया कि क्या मर्सिडीज कार के अंदर सेफ्टी के कोई फीचर नहीं थे? यूजर ने कहा कि इस गाड़ी का केवल अगला हिस्सा डैमेज हुआ है। गाड़ी के इंटीरियर में भी कोई खासा नुकसान नहीं पहुंचा।

A Twitter user raises questions about the accident

हादसे के बाद कार में खून के भी कोई निशान नहीं दिख रहे। यूजर ने आगे लिखा कि तो फिर साइरस मिस्त्री की मौत कैसे हुई? हमें यह जानने की जरूरत है क्योंकि यह उन सभी ड्राइवरों के लिए एक सबक होगा जो सोचते हैं कि उनकी कार की सेफ्टी 5 स्टार रेटिंग वाली है।

People nearby tries to pull out the passengers after the accident

पालघर जिले के पुलिस अधीक्षक बालासाहेब पाटिल ने कहा, ‘‘दुर्घटना दोपहर लगभग 3.15 बजे हुई। मिस्त्री अहमदाबाद से मुंबई की ओर जा रहे थे। यह हादसा सूर्या नदी पर बने पुल पर हुआ।’’ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘दुर्घटना में मिस्त्री और एक अन्य व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि ड्राइवर समेत दो अन्य घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए गुजरात भेज दिया गया है।’’

4 people were there in the car, 2 died on spot and two of them are admitted to hospital

हादसे का शिकार हुई कार में मिस्त्री और ड्राइवर समेत कुल चार लोग सवार थे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह हादसा कासा थाना क्षेत्र में सूर्या नदी पुल पर चरोटी नाका में हुआ। मिस्त्री की कार डिवाइडर से टकराने के बाद रिटेंशन वॉल से जाकर टकरा गई। हादसे में जान गंवाने वाले मिस्त्री और जहांगीर पंडोल के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए कासा ग्रामीण अस्पताल भेज दिया गया है।

Cyrus Mistry dies after his expensive Mercedes car rammed into a divider

पाटिल ने कहा कि हादसे में घायल हुए दोनों लोगों-ड्राइवर अनायता पंडोल और डेरियस पंडोल को इलाज के लिए गुजरात के वापी के एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। इस घटना के बाद महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मिस्त्री की मौत पर शोक जताया और जानकारी दी कि ऐक्सिडेंट में हुई मौत की जांच के लिए डीजीपी को आदेश दिए हैं। पालघर के पुलिस अधिकारी सचिन नवादकर ने कहा कि स्थानीय पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: