Trending Nowदेश दुनिया

AAP कल करेगी सीएम पद के उम्मीदवारों की घोषणा, पिछले हफ्ते जारी किया था फोन नंबर, लोगों से मांगा था सुझाव

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी मंगलवार को पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करेगी। घोषणा दोपहर 12 बजे की जाएगी। उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की पहली इलेक्ट्रिक बस को हरी झंडी दिखाने के बाद यह बयान दिया है।

बता दें कि केजरीवाल ने पिछले हफ्ते एक फोन नंबर जारी किया था और पंजाब के लोगों से यह बताने के लिए जवाब देने को कहा था कि आप मुख्यमंत्री पद के चेहरे के रूप में किसे देखना चाहते हैं। उसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा था कि पार्टी भगवंत मान को जिम्मेदारी देने की इच्छुक है, लेकिन उन्होंने खुद लोगों की पसंद मांगने का सुझाव दिया.

 

अभियान पर आई 15 लाख प्रतिक्रियाएं

रविवार को आप विधायक हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि “जनता चुनेगी अपना सीएम” अभियान पर लगभग 15 लाख प्रतिक्रियाएं मिलीं।

केजरीवाल ने पिछले हफ्ते जब अभियान शुरू किया था तब उन्होंने खुद को इस दौड़ से बाहर कर दिया था और कहा था कि शीर्ष पद के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा लोगों की प्रतिक्रिया मिलने के बाद की जाएगी।

सोमवार शाम 5 बजे तक बता सकते हैं अपनी पंसद

पंजाब के लोगों को सोमवार शाम 5 बजे तक मोबाइल नंबर 7074870748 पर एसएमएस, व्हाट्सएप या वॉयस मैसेज के जरिए अपनी पसंद देने को कहा गया है।

चीमा ने कहा कि राज्य के लोगों द्वारा दिखाया गया उत्साह इस बात का प्रमाण है कि इस बार आप निश्चित रूप से पंजाब में सरकार बनाएगी और वह भी स्पष्ट बहुमत के साथ।

पारंपरिक राजनीतिक दलों का सफाया”

चीमा ने कहा कि पंजाब के लोग आगामी चुनावों में “पारंपरिक राजनीतिक दलों का सफाया” करेंगे और आप को जनादेश देंगे। इस बीच, आप ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की 10वीं सूची जारी की।

पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा। नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

Share This: