Trending Nowशहर एवं राज्य

Breaking : हादसों की डगर पर सुबह एक और मौत…अनियंत्रित ट्रेलर की चपेट में आकर महिला ने मौके पर तोड़ा दम…अदानी कोल माइंस के पास हुआ हादसा

रायगढ़। तमनार थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित अदानी कोल माइंस के पास आज सुबह एक दर्दनाक सड़क दुर्घटना घटित हुई है। जहां सुबह हुए इस हादसे में ट्रेलर से दबकर एक महिला की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि वाहन चालक मौके से फरार हो गया है। सूचना मिलने पर तमनार पुलिस घटना स्थल के लिए रवाना हो रही है।

बताया जा रहा है कि बाइक में सवार होकर तीन लोग तोलगे जा रहे थे तभी बाइक की चक्का स्लिप करने पर तीनों रास्ते में गिर गए और सामने से आ रही ट्रेलर की चपेट में महिला आ गई। जिससे उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। मृतिका का नाम सेटकुवर खड़िया स्व पति हरिराम उम्र 45 वर्ष बताया जा रहा है तो वही दोपहिया वाहन चालक मोहित राम करवाही का ही रहने वाला बताया जा रहा है।

रोते बिलखते परिवार के लोग

जर्जर सड़कें और धूल के गुब्बार बन रही मौत की वजह

तमनार क्षेत्र की सड़कें इन दिनों अपने अंतिम अवस्था में पहुंच चुकी है जगह-जगह मौत के गड्ढे बन चुके हैं बारिश होने पर कीचड़ तो धूप खिलते ही धूल के गुब्बार ओं का सामना लोगों को करना पड़ रहा है। सड़क की समस्या की वजह से ही लगातार लोग बाग काल के गाल में समाते जा रहे हैं।

अदानी कोल माइंस के पास की सड़कें सबसे ज्यादा खराब

अगर बात करें हुनकराडीपा से मिलुपारा पहुंच मार्ग अभी की हालत में बहुत ही जर्जर हो चुकी है। चतरा में स्थापित अदानी हिंडालको अंबुजा व अन्य कई कंपनियों की छवि गाड़ियां इन सड़कों पर फर्राटे भर रहे हैं जिस वजह से सड़क की दुर्दशा खस्ताहाल हो चुकी है।

कलेक्टर की अपील भी नही आया कोई काम

धूल से बचने हेतु कलेक्टर भीम सिंह ने कंपनियों के आसपास स्थित सड़कों पर लगातार पानी का छिड़काव करने का अपील किया गया था परंतु उनके अपील का भी कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है। कंपनियां अपनी मनमानी करते हुए ना तो पानी का छिड़काव कर रहे हैं और नहीं सड़कों की मरम्मत।

लागतार काटे जा रहे है पेंड-पौधे

क्षेत्र में स्थित कंपनियों के द्वारा लगातार हरे भरे पेड़-पौधों की बलिया दी जा रही है अनगिनत पेड़ पौधे प्रतिदिन काटे जा रहे हैं।

सुरक्षा व्यवस्था को दरकिनार कर लिया जा रहा है काम

सुरक्षा व्यवस्था का पाठ पढ़ाने वाली कंपनियों के द्वारा कंपनी के अंदर ही सुरक्षा को लेकर कोई खासा इंतजाम देखने को नहीं मिलता है। सड़कों पर दौड़ रही गाड़ियों के लिए ना तो कोई उचित व्यवस्था की गई है और नहीं कंपनी के अंदर काम करने वाले मजदूरों के लिए कोई उचित सुरक्षा व्यवस्था है।

कोल माइंस के आसपास की सड़क पूरी तरह से खराब हो चुकी है भारी वाहनों के चलने से बरसात के मौसम होने के कारण सड़कों पर मिट्टी का परत जम गया है जो काफी स्लीप करता है इसी वजह से आज सुबह महिला की जान गई है। कहा जाए तो सड़कों से सफाई व्यवस्था पूरी तरह नदारद है। सड़कों पर जगह-जगह पानी भरे हुए हैं। कंपनियों की गाड़ियां आम रास्ते पर फर्राटा भर रहे हैं। कंपनी के द्वारा सड़क के दोनों ओर मिट्टी की कटाई कर दी गई है जिससे आम रास्ता संकीर्ण हो गया है जिस वजह से आए दिन हादसे हो रहे हैं।

Advt_160oct2024
Advt_19_09
cookies_advt2024_08
advt_001_Aug2024
july_2024_advt0001
Share This: