Trending Nowशहर एवं राज्य

बैलाडीला क्षेत्र के नलजल योजना का निरीक्षण करेंगे 5 विधायक 19 को

दंतेवाड़ा। बैलाडिला क्षेत्र में एनएमडीसी के लालपानी से प्रभावित ग्रामों के लिए संचालित नेरली, धुरली जल प्रदाय योजना केसंबंध में कमिश्नर श्याम धावड़े ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के मुख्य अभियंता को विधायकों के आगामी 19 सितंबर को प्रस्तावित दौरा के संबंध में पत्र प्रेषित किया है।
कमिश्नर द्वारा प्रेषित पत्र में कहा गया है कि बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण की पिछले दिनों कोंडागांव में हुई बैठक में दंतेवाड़ा क्षेत्र में एनएमडीसी के लालपानी से प्रभावित ग्रामों के लिए संचालित योजना के जांच के संबंध में निर्देश दिए गए हैं। जिनमें जांच समिति के अध्यक्ष संतराम नेताम उपाध्यक्ष बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण एवं विधायक केशकाल, जांच समिति के सदस्य विक्रम मंडावी उपाध्यक्ष बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण एवं विधायक बीजापुर विक्रम मंडावी, संसदीय सचिव व विधायक जगदलपुर रेखचंद जैन, दंतेवाड़ा विधायक देवती कर्मा, चित्रकोट राजमन बेजाम का प्रवास रहेगा।
कमिश्नर ने इस विषय को गंभीरता से लेते हुए पूरी तैयारी के साथ मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं। ज्ञात हो कि प्राधिकरण की बैठक में विधायकों ने बैलाडिला क्षेत्र के कई गांवों में लाल पानी के प्रभाव से लोगों के खेत को नुकसान तथा पेयजल की समस्या को जोर शोर से उठाया था। वहीं पर यह निर्णय भी लिया गया कि 5 विधायक मौके पर जाकर वर्तमान हालत से अवगत होंगे। इसी तारतम्य में 19 सितंबर को प्रवास कार्यक्रम रखा गया है।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: