Trending Nowदेश दुनिया

Ukraine Russia War: राष्ट्रपति पुतिन का बड़ा बयान, कहा- यूक्रेन युद्ध लड़ रहे तीसरे देशों के जिहादी और भाड़े के सैनिक

रूस और यूक्रेन russia ukraine  के बीच युद्ध काले बादल दिन-ब-दिन गहराते जा रहे हैं। बम धमकों और मिशाइलों की आवाज में लोग हर पल दहशत में जी रहे हैं। यूक्रेन की जमीन पर रूसी सैन्य बल तेजी से अपना पैर पसार रहे हैं। वहीं यूक्रेनी सैनिकkraine    भी अपनी पूरी ताकत लगाकर यह युद्ध लड़ रहे हैं, दोनों देशों के बीच यह लड़ाई एक खतरनाक मोड़ पर पहुंच गई है। इस बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज से एक बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि यूक्रेन में तीसरे देशों के भाड़े के सैनिकों और यहां तक कि जिहादियों की उपस्थिति दर्ज की जा रही है।

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन president  ने कहा

क्रेमलिन की प्रेस सेवा ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के हवाले से एक बयान में कहा, ‘हम अल्बानिया और क्रोएशिया, कोसोवो आतंकवादियों और यहां तक कि सीरिया में सैन्य अभियानों के अनुभव वाले जिहादियों सहित तीसरे देशों के भाड़े के सैनिकों की उपस्थिति को ठीक करेंगे।’ राष्ट्रपति पुतिन ने जर्मन चांसलर स्कोल्ज से कहा कि यूक्रेन के राष्ट्रवादी विदेशियों सहित लोगों को मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं।

रूसी खुफिया विभाग

रूसी विदेश खुफिया सेवा (एसवीआर) प्रेस ब्यूरो ने कहा, ‘रूसी विदेशी खुफिया सेवा में आने वाली जानकारी इंगित करती है कि हाल के हफ्तों में अमेरिका और ब्रिटिश खुफिया सेवाओं ने पोलैंड के क्षेत्र को ‘लाजिस्टिक्स हब’ में बदल दिया है, जिसका इस्तेमाल मध्य पूर्व सहित यूक्रेन में हथियारों और परिवहन आतंकवादियों को आपूर्ति करने के लिए किया जा रहा है।’

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: