Trending Nowक्राइम

ठग चढ़ा पुलिस के हत्थे: नकली पुलिस बनकर कागजात चेकिंग करने के बहाने किसानों से लूटे डेढ़ लाख, लूट की रकम 1 लाख 44 हजार रुपए, 2 मोबाइल, बाइक जब्त

भिलाई: नकली पुलिस बनकर कागजात चेकिंग करने के बहाने किसानों से डेढ़ लाख की लूट करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। किसान ने जैसे ही कागजात निकाले तो आरोपी ने बैग में रखे डेढ़ लाख रुपए देख लिए। इसके बाद उसने उनसे बैग को लूटा और रायपुर की तरफ भाग गया। शिकायत दर्ज होने के बाद भिलाई तीन पुलिस ने आरोपी की तलाश की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला।

वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी नागपुर भाग गया था। भिलाई-3 पुलिस ने मोबाइल लोकेशन ट्रैस कर आरोपी का पता लगाया। आरोपी के कब्जे से लूट की रकम 1 लाख 44 हजार रुपए, 2 मोबाइल और घटना में प्रयुक्त बाइक जब्त किया है। एसपी डा. अभिषेक पल्लव ने बताया कि रायपुर के केलकरपारा निवासी विनोद पोपटानी (38 साल) ने 31 अगस्त को खैरागढ़ के दो किसानों से लूट की थी। किसानों ने रेड लाइट जंप किया था। इसी का फायदा उठाकर आरोपी ने बाइक से उनका पीछा किया। इसके बाद उम्दा पेट्रोल पंप के पास उन्हें रोककर उनकी बाइक के कागजात मांगे।

लूट की घटना के बाद भिलाई तीन पुलिस ने रायपुर क्राइम ब्रांच को इसकी जानकारी दी थी। रायपुर क्राइम ब्रांच की टीम को वारदात के दूसरे दिन पता चला कि आरोपी एक लॉज में छिपा हुआ है। इसके बाद उन्होंने घेराबंदी करके आरोपी को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह वहां से भाग खड़ा हुआ। उसे पकड़ने के चक्कर में एक सिपाही का पैर तक टूट गया।

मामले का खुलासा के दौरान आरोपी विनोद पोपटानी ने दुर्ग एसपी को बताया कि उसे जब पता चला कि भिलाई पुलिस उसे खोज रही है तो वह घबरा गया। वारदात के तीसरे दिन वह बाइक से राजनांदगांव पहुंचा। रेलवे स्टेशन के पास 112 की गाड़ी खड़ी थी। पुलिस के सामने ही उसने स्टैंड में बाइक खड़ी की। इसके बाद ट्रेन पकड़कर नागपुर चला गया।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: