Trending Nowदेश दुनिया

नोटों भरी कार संग पकड़े गए तीन कांग्रेसी विधायक, 48 लाख रुपये बरामद

रांची. झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों को पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में 48 लाख से अधिक की नकदी के साथ हिरासत में लिए जाने के बाद पुलिस ने रातभर पूछताछ की. पार्टी ने आरोप लगाया कि इस घटना ने झारखंड में सत्ता हथियाने के लिए भाजपा के ‘ऑपरेशन लोटस’ का पर्दाफाश कर दिया है।

वाहन उन तीन कांग्रेस विधायकों में से एक का था, जिन्हें शनिवार शाम को पार्टी के अन्य दो विधायकों के साथ गिरफ्तार किया गया था, और उनके पास से 48 लाख रुपये से अधिक की नकदी थी।

विधायकों ने पुलिस को बताया कि वे कोलकाता के बड़ाबाजार में आदिवासियों को उपहार देने के लिए पैसे लेकर आए थे। इस बीच, विधायकों के अधिवक्ताओं ने आरोप लगाया कि वे अपने मुवक्किलों से मिलने नहीं जा सके। पुलिस, आयकर के साथ सीआईडी ​​अधिकारियों ने भी समूह से पूछताछ की।

हिरासत में लिए गए कांग्रेस के तीन विधायकों- जामताड़ा विधानसभा क्षेत्र से इरफान अंसारी, खिजरी (अनुसूचित जनजाति) विधानसभा क्षेत्र से राजेश कच्छप और कोलेबिरा (अनुसूचित जनजाति) विधानसभा क्षेत्र से नमन बिक्सल कोंगारी ने पुलिस को बताया कि नकदी का इस्तेमाल साड़ियां खरीदने के लिए किया गया था।

विधायकों की मेडिकल जांच के लिए डॉक्टरों की एक टीम भी पांचला थाना पहुंची। एक कमरे में पैसों की गिनती की गई। पुलिस को तीनों विधायक पैसों का स्रोत नहीं बता पाए। पुलिस कई कोणों से मामले की जांच कर रही है। पुलिस पिछले करीब छह घंटों से तीनों विधायकों से पूछताछ कर रही है। वहीं मामले को लेकर कांग्रेस और भाजपा में वाकयुद्ध शुरू हो गया है।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: