Trending Nowशहर एवं राज्य

महज दो साल की उम्र से ही सैकड़ों गाने पहचानने वाले इस नन्हें सिंगर को बनाना है IAS-

रायपुर।: राजधानी के एक नन्हे सिंगर ने अपनी गायकी से सबका मन मोह लिया है। महज 12 साल की उम्र में आज प्रदेश ही नहीं देश में भी इनकी अलग पहचान है। आज चिल्ड्रंस डे के खास मौके पर टीआरपी न्यूज के खास चिल्ड्रन हैं रायपुर के अब्दुल राजिक खान। अब्दुल राजिक शहर के वो खास बच्चें हैं जिन्होंने अपनी गायकी की धमक अभी से पूरे देश में जमा दी है।

महज साढ़े 5 साल की उम्र में गुरु जयश्री नायर के पास राजिक ने गायिकी का सफर शुरू किया। जो अब तक जारी है, अज महज 12 साल की उम्र में कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर चुके हैं।

राजिक ‘ज़ी सारे गा मा’ और ‘सोनी टीवी के सिंगिंग का सुपरस्टार में वो तीसरे राउंड तक पहुंचे। नेशनल ऑटो एक्स्पो और तमाम स्टेज शोज़ के साथ ही वायस ऑफ इंडिया फेम ज़ाकिर हुसैन के साथ स्टेज शेअर किया। 7 वर्ष की उम्र में स्टेट लेवल सिंगिंग कॉम्पटीशन छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया के रनर अप रहे।

बचपन से ही संगीत की अनोखी समझ

बचपन से ही राज़िक में संगीत के प्रति अनोखी समझ है। महज दो साल की उम्र से ही वो म्यूज़िक के स्टार्ट होते ही सैकड़ो गानों को पहचान लेते थे। ये अलग बात है कि घर वालों ने उनकी इस प्रतिभा को थोड़ी देर से पहचाना। पर उनका सौभाग्य रहा कि उन्हें 6 वर्ष की उम्र में जयश्री नायर जैसी गुरु मिली।

गौरतलब है कि जयश्री नायर हाल में ही युरोप के 9 देशों में अपनी कला का शानदार प्रदर्शन कर स्वदेश लौटीं हैं। गाने के साथ पढाई में भी खासी दिलचस्पी रखने वाले राजिक आईएएस बन देश की सेवा करना चाहते हैं।

Share This:
%d bloggers like this: