Trending Nowदेश दुनिया

WhatsApp पर जल्द आ रहे हैं ये 5 दमदार फीचर, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज , प्राइवेसी के साथ यूजर्स को मिलेगा नया डिजाइन, जाने इसके बारे में…..

नई दिल्ली : फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp पर जल्द ही नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। WhatsApp हमेशा से ही अपने प्लेटफॉर्म को अपडेट करता रहा है और उसमें धीरे-धीरे नए फीचर शामिल होते रहे हैं. सिंपल से नजर आने वाले वॉट्सएप के यूजर इंटरफेस में ढेरों फीचर्स पहले से मौजूद हैं. अब इस प्लेटफॉर्म में और भी नए फीचर्स शामिल होने जा रहे हैं. हाल ही में कंपनी ने घोषणा की थी कि वह डिसअपीरिंग मैसेज फीचर का विस्तार करेगी और व्यू वंस को ऑप्शन को शामिल करेगी। साथ ही व्हाट्सएप वेब वर्जन में कॉलिंग का फीचर शामिल किया जाएगा। आइये जानते हैं ऐसे ही 5 अपकमिंग फीचर्स के बारे में।

1. लास्ट सीन के लिए नया ऑप्शन

वर्तमान में लास्ट सीन हाइड करने का ऑप्शन मौजूद है, लेकिन नया लास्ट सीन हाइड फीचर यूजर्स को कुछ चुनिंदा कॉन्टैक्ट से लास्ट सीन हाइड करने का विकल्प देगा. इस फीचर को WABetaInfo ने स्पॉट किया था और यह जल्द ही स्टेबल वर्जन में दस्तक देगा. इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप में My contacts except नाम का नया विकल्प मिल सकता है.

2. वॉट्सऐप डिसअपीयरिंग चैट्स

व्हाट्सएप में Disappearing Messages का फीचर पहले से मौजूद हैं लेकिन अब कंपनी इसका विस्तार करने जा रही है, जिसके बाद यह नई खूबियों से लैस हो जाएगा। व्हाट्सएप के अपकमिंग फीचर्स की जानकारी देने वाली वेबसाइट WaBetaInfo के साथ इंटरव्यू में सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि व्हाट्सएप में disappearing mode और बेहतर होगा। अभी मौजूद Disappearing Messages का इस्तेमाल करने के लिए हर एक चैट में जाकर इस फीचर को ऑन करना होता है।

3. ग्रुप आइकन एडिटर और रिडिजाइन ग्रुप इंफो

फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी न्यू ग्रुप आइकन एडिटर फीचर पर काम कर रही है. इस फीचर को एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.21.20.2. पर देखा गया था. यह यूजर्स को तुरंत ग्रुप के लिए आइकन तैयार करने में मदद करेगा और इसके लिए किसी इमेज की जरूरत नहीं होगी. साथ ही आइकन के बैकग्राउंड का भी कलर चुन सकेंगे. इसमें इमोजी और स्टिकर भी लगाने का ऑप्शन मिल सकता है. नए डिजाइन के तहत यूजर्स को चैट्स के लिए बड़े आइकन प्राप्त हो सकते हैं.

4. हाई रेजोल्यूशन वीडियो और फोटो

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सएप हैवी फाइल्स वाले वीडियो और फोटो को कंप्रेस कर देता है, ताकि यूजर्स कम इंटरनेट खर्च करके आसानी से सेंड कर सके. लेकिन कई बार यूजर्स को फोटो व वीडियो हाई रेजोल्यूशन में भेजने की जरूरत पड़ जाती है. ऐसे में यूजर्स को दूसरे ऐप्स जैसे टेलीग्राम आदि का सहारा लेना पड़ जाता है. व्हाट्सएप जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर नया फीचर जोड़ने जा रहा है, जिसकी मदद से हाई रेजोल्यूशन के वीडियो और फोटो भेज सकेंगे.

5. स्टिकर में बदल सकेंगे इमेज

वॉट्सऐप पर त्यौहार आते ही यूजर्स लेटेस्ट और अनोखे स्टिकर्स डाउनलोड करने लग जाते हैं. लेकिन जल्द ही यूजर्स को एक नया फीचर प्राप्त होगा, जिसकी मदद से वे किसी भी तस्वीर को स्टिकर में तब्दील कर सकेंगे. यह नया फीचर कैप्शन बार में नजर आएगा, जो फोटो को सेंड करने के दौरान नजर आता है. यह फीचर अभी परीक्षण के चरण से गुजर रहा है और इसे 2.2137.3 बीटा वर्जन में देखा गया था.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: