Trending Nowदेश दुनिया

Telangana कांग्रेस के नेता ने छोड़ी पार्टी, कहा – ” राहुल गांधी के कारण पार्टी का पतन

नई दिल्ली. राज्यसभा के पूर्व सदस्य एमए खान ने शनिवार को तेलंगाना में पार्टी से इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेतृत्व को लिखे अपने पत्र में, खान ने कहा, “भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी जनता को यह समझाने में पूरी तरह विफल रही है कि वह अपनी पूर्व भव्यता को पुनः प्राप्त कर सकती है और देश को आगे ले जा सकती है।

राहुल गांधी द्वारा पार्टी कमेटी के उपाध्यक्ष का पद संभालने के बाद, उन्होंने कहा, पार्टी ने एक डाउनहिल यात्रा देखी। खान ने कहा, “उनकी अपनी एक अलग विचार प्रक्रिया है, जो ब्लॉक स्तर से लेकर बूथ स्तर तक किसी भी सदस्य से मेल नहीं खाती। उन्होंने आगे कहा कि वह अपने छात्र जीवन से ही चार दशकों से अधिक समय से पार्टी से जुड़े थे।

“वरिष्ठ नेताओं को पार्टी से इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया जाता है क्योंकि शीर्ष नेतृत्व पार्टी के जमीनी कार्यकर्ताओं को फिर से सक्रिय करने का कोई प्रयास नहीं कर रहा है और पंडित नेहरू, इंदिरा गांधी,संजय गांधी और राजीव के नेतृत्व में पार्टी ने उसी प्रतिबद्धता और समर्पण के साथ देश की सेवा करना जारी रखा था. स्थिति को देखते हुए, मेरे पास पार्टी के संचालन में भाग लेना बंद करने का फैसला करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।

वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने एक दिन पहले छोड़ी पार्टी

इससे पहले शुक्रवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी छोड़ दी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे अपने त्याग पत्र में उन्होंने राहुल गांधी का उल्लेख किया और उन पर “गंभीरता नहीं” रखने का आरोप लगाया। उन्होंने पार्टी के भीतर एक मंडली की मौजूदगी का भी दावा किया।

Share This: