Trending Nowशहर एवं राज्य

SHAKIRA : वक़्क़ा-वक़्क़ा फेम शकीरा जाएगी जेल ?, फैंस के लिए बुरी खबर …

SHAKIRA: Waqa-waqa fame Shakira will go to jail?, Bad news for fans…

डेस्क। पॉप सिंगर शकीरा (Shakira) को लेकर बुरी खबर आ रही है. दरअसल, सिंगर को आठ साल की स्पेन में जेल की हवा खानी पड़ सकती है. करीब 117 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का आरोप सिंगर पर लगा है. स्पैनिश प्रॉसीक्यूटर ने शुक्रवार को म्यूजिक सुपरस्टार शकीरा के लिए आठ साल की जेल की सजा सुनाने की बात रखी है. दरअसल, शकीरा ने टैक्स चोरी पर जारी हुई याचिका को खारिज कर दिया था, जिसके बाद प्रॉसीक्यूटर्स ने यह मांग की है.

शकीरा को हो सकती है 8 साल की सजा –

बार्सिलोना के प्रॉसीक्यूटर ने डिमांड की है कि शकीरा पर 24 मिलियन यूरो का फाइन लगाना चाहिए. शकीरा ने साल 2012 से 2014 तक जो कमाई की, उसपर करीब 14.5 मिलियन यूरोज उन्होंने बतौर टैक्स जमा नहीं किए हैं. बुधवार के दिन शकीरा ने याचिका को खारिज किया था, जिसके बाद उन्हें यह खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. शकीरा ने करीब 60 मिलियन एल्बम्स बिकी हैं. शकीरा की वकील ने कहा कि वह अपनी बेगुनाही के बारे में पूरी तरह से निश्चित थीं. सिंगर ने मामले को अदालत में जाने देने का फैसला किया था. शकीरा को विश्वास था कि वह बेगुनाह साबित होंगी, लेकिन इससे उलट ही चीजें सामने आ रही हैं.

अदालत की ओर से अभी तक कोई भी घोषणा नहीं हुई है. न ही परीक्षण की तारीख निर्धारित की गई है. शकीरा म्यूजिक इंडस्ट्री में ग्लोबली काफी बड़ा नाम है, शकीरा के वकील का कहना है कि किसी भी परीक्षण के शुरू होने तक, एक समझौता होने की संभावना होती है. वहीं, प्रॉसीक्यूटर्स का कहना है कि शकीरा स्पेन में साल 2011 में शिफ्ट हुई थीं. उसी दौरान उनका बार्सिलोना के फुटबॉलर गेरार्ड पिक संग रिलेशनशिप पब्लिक हुआ था. साल 2015 तक उन्होंने बाहामास में ऑफिशियल टैक्स निवास खुद का बनाए रखा था. कपल के दो बच्चे हैं. इसी साल जून के महीने में दोनों ने अपने रास्ते अलग करने का निर्णय लिया है.

शकीरा की वकील का कहना है कि साल 2014 तक शकीरा ने सारा पैसा इंटरनेशनल टूर से कमाया है. साल 2015 में वह स्पेन शिफ्ट हुईं. उन्होंने सारे टैक्स भरे हैं. स्पैनिश टैक्स अथॉरिटी को शकीरा ने 17.2 मिलियन यूरोज भरे हैं. उनके ऊपर कई सालों से कोई कर्ज बकाया नहीं है. मई के महीने में बार्सिलोना की एक अदालत ने सिंगर के आरोपों को छोड़ने की अपील खारिज कर दी थी.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: