Trending Nowशहर एवं राज्य

संदीप बांगड़े बने इंस्टीट्यूट ऑफ़ टाउन प्लानर्स छग क्षेत्रीय इकाई के नए अध्यक्ष

रायपुर । इंस्टीट्यूट ऑफ़ टाउन प्लानर्स भारत में कार्यरत नगर नियोजकों की एक ग़ैर-सरकारी शीर्ष संस्था है जिसके तत्वाधान में छत्तीसगढ़ क्षेत्रीय इकाई की आठवीं कार्यकारी समिति का गठन 27 अप्रैल को किया गया। आई.टी.पी.आई. के क्षेत्रीय इकाई का उद्देश्य प्रदेश शासन और प्रशासन को नगर नियोजन और विकास के विभिन्न पहलुओं पर अनुसंधान एवं प्रशिक्षण में सहायता करना है। इसी उद्देश्य से नवा रायपुर अटल नगर के सेक्टर 24 में आई.टी.पी.आई. के क्षेत्रीय इकाई के भवन का निर्माण कार्य प्रगति पर है एवं आवश्यक आंतरिक सज्जा के साथ इस वर्ष नवम्बर माह से इकाई कार्यालय का संचालन प्रारम्भ होना अपेक्षित है।

चैप्टर की वार्षिक आम बैठक की प्रक्रिया में सर्वसम्मति से संदीप बांगड़े का चैप्टर के चेयरमैन के पद के लिए निर्वाचन किया गया। संदीप बांगड़े ने अध्यक्ष पद के प्रस्ताव को सहर्ष स्वीकार किये जाने पर इकाई के सभी सदस्यों में नई ऊर्जा का संचार हुआ है।वार्षिक आम बैठक की अगली कड़ी में विभिन्न समितियों के सदस्यों का भी निर्वाचन किया गया। जिसमे संदीप बांगड़े अध्यक्ष, संजीव कुमार लतारे सचिव विनीत नायर कोषाध्यक्ष तथा कार्यकारी समिति के सदस्यों डॉ. अबीर बंद्योपाध्याय, रोहित खंडेलवाल, ज़ाहिद अली, एम. के. गुप्ता, मनीष पिल्लीवार, नितीश श्रीवास्तव, सूर्यभान सिंह ठाकुर और हिमांशु सोनबेर का निर्वाचन हुआ।

भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष नीलकंठ अग्रवाल और सदस्यों रोहित खंडेलवाल, हिमांशु सोनबेर, नीरज बाजपेई, राहुल पंजवानी एवं गौरव अग्रवाल का निर्वाचन हुआ। प्रकाशन समिति के प्रमुख डॉ. वंदना अग्रवाल एवं सदस्यों डॉ. पी. सी. ताम्रकार, आलोक त्रिपाठी, श्रीमती शाश्वती कर्मोकर घोष और कैलाशपति मौर्या का निर्वाचन हुआ। कार्यशाला समिति के प्रमुख श्रीमती कबिता बिस्वास शर्मा और सदस्यों शैलोनील साहू, आलोक त्रिपाठी, श्रीमती शाशवती कर्मोकर घोष, सचिन कुमार साहू एवं विवेक अग्निहोत्री सदस्य का निर्वाचन हुआ।

यह समिति आगामी 1 वर्ष तक प्रदेश में संस्था की गतिवधीयों का परिचालन करेगी।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: