Trending Nowअन्य समाचार

Russia-Ukraine War : रूस को लगा फिर एक बड़ा झटका…Apple के बाद इस कंपनी ने दिया बड़ा झटका…सेल पर लगाई रोक…

नई दिल्ली। Russia और Ukraine के बीच युद्ध चल रहा है. इस बीच Samsung ने बड़ा फैसला लिया है। Samsung ने घोषणा की है वो सभी प्रोडक्ट्स की शिपमेंट्स को सस्पेंड कर रहा है. यानी अब Russia में Samsung के प्रोडक्ट्स की एंट्री बंद कर दी गई है.

Samsung के PR ईमेल में ये भी बताया गया है कि वो स्थिति को लगातार मॉनिटर करेंगे और इसके बाद बाद ही वो अपना अगला कदम उठाएंगे. Samsung केवल स्मार्टफोन ही नहीं बल्कि दूसरे प्रोडक्ट्स जैसे चिप, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स के सप्लाई को भी बंद कर रहा है. इसको लेकर Bloomberg ने एक रिपोर्ट किया है. सैमसंग के इस कदम से से रूस को तगड़ा झटका लगा है. अब रूस में सबसे बड़े इलेक्ट्रॉनिक्स वेंडर का प्रोडक्ट नमिलेगा. इसके अलावा मानवता के लिए Samsung डोनेशन की भी अपील कर रहा है.

कंपनी ने कहा है कि जो भी इस वॉर से प्रभावित हुए हैं वो उनके साथ है. उनकी प्राथमिकता उनके सभी कर्मचारियों और उनके परिवारों की सुरक्षा है. कंपनी ने आगे बताया है कि वो मानवता की सहायता के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं. वो 6 मिलियन डॉलर की सहायता कर रहे हैं.

Samsung का ये कदम नया नहीं है. इससे पहले भी कई टेक कंपनियों ने अपनी सर्विस को रूस में बंद किया है. ऐपल ने भी कुछ समय पहले घोषणा की थी वो अपनी सेल को रूस में बंद कर रहा है. इसके अलावा कई सर्विस को भी उसने बंद करने का ऐलान किया था.

टेक जायंट गूगल ने भी रूस को तगड़ा झटका दिया था. गूगल ने अपनी कई सर्विस रूस में बंद कर दी है. कंपनी ने कई रूसी मीडिया वाले ऐप्स को प्ले स्टोर से हटा दिया गया है. गूगल ने यूट्यूब पर रूसी मीडिया से जुड़े चैनल्स को भी ब्लॉक कर दिया है.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: