Trending Nowअन्य समाचार

Rashifal : 15 नवंबर को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य…पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Horoscope Today 15 November 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार 15 नवंबर 2022, मंगलवार को मार्गशीर्ष मास की कृष्ण पक्ष की सप्तमी की तिथि रहेगी. चंद्रमा इस दिन कर्क राशि में गोचर कर रहा है. आज पुष्य नक्षत्र का शुभ संयोग बना है. सभी 12 राशियों का आइए जानते हैं आज का राशिफल. (Rashifal in Hindi)-
  • मेष राशि (Aries)- मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको किसी संपत्ति की खरीदारी करते समय उसके जरूरी कागजातों पर पूरा ध्यान देना होगा, नहीं तो आपके साथ कोई धोखा कर सकता है. आप अपनी आय व व्यय में संतुलन बनाए रखें, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है. परिवार में आज छोटे बच्चे आपसे किसी वस्तु की फरमाइश कर सकते हैं, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे.
  • वृषभ राशि (Taurus)- वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आपको अपने रिश्तो में बड़प्पन दिखाते हुए छोटो की गलतियों को माफ करना होगा. परिवार के किसी सदस्य को घर से दूर नौकरी मिलने से उन्हें घर से दूर जाना पड़ सकता है, जिसमें आपको उन्हें रोकना नहीं है. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग आज  विश्व बंधुत्व की भावना पर जोर देंगे.
  • मिथुन राशि (Gemini)- मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन आनंदमय रहने वाला है. बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोग आज अच्छी सेविंग कर सकते हैं. आपको कुछ महत्वपूर्ण मामलों में परिवार के सदस्य ही सही सलाह मशवरा करना होगा, नहीं तो कोई बाहरी व्यक्ति आपको कोई गलत सलाह दे सकता है. नौकरी में किसी बात के लिए अच्छे परिणाम की उम्मीद कर रहे थे, तो वह आज आपको मिलते दिख रहे है.
  • कर्क राशि (Cancer)- कर्क राशि के जातकों को आज भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा कर परिवार में मिसाल कायम करेंगे. रचनात्मक गतिविधियों में भी आपकी रुचि बढ़ेगी. अपने कुछ निजी मामला में आज आप अपने किसी मित्र से मदत मागं  सकते हैं. विद्यार्थियों को  किसी समस्या के लिए अपने गुरुजनों के साथ की आवश्यकता होगी. आप आपकी नकारात्मक सोच में बदलाव ला सकते है.
  • सिंह राशि (Leo)- सिंह राशि के जातकों के लिए दिन किसी आवश्यक कार्य को करने के लिए रहेगा. आपको अपने किसी काम में लापरवाही बरतने से बचना होगा. किसी कानूनी कार्य में आज आपको अपने परिवार के किसी सदस्य से मदद लेनी पड़ सकती है. आप अपने मित्रों के साथ किसी बिजनेस संबंधी यात्रा पर जा सकते हैं. जीवनसाथी से यदि कुछ अनबन चल रही थी, तो आज आप उन्हे डिनर डेट पर लेकर जाएंगे.
  • कन्या राशि (Virgo)- कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन शुभ परिणाम लेकर आएगा. आपको किसी पर अति विश्वास करने से बचना होगा, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है. आपकी आय में वृद्धि होने से आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी और आप अपने कुछ रुके हुए कुछ पुराने कर्जे भी आसानी से उतार सकेंगे, लेकिन आप किसी बड़े निवेश के बारे में बहुत ही सोच विचार से आगे बढ़े.
  • तुला राशि (Libra)- तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी नई नौकरी की प्राप्ति के लिए रहेगा. आपको नौकरी में तरक्की मिलने से एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है और आपको किसी काम के लिए वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मशवरा करना होगा. शासन व सत्ता का भी पूरा लाभ मिलता दिख रहा है. विद्यार्थी यदि किसी खेल प्रतियोगिता में भाग लेंगे, तो उसमें जीत अवश्य हासिल करेंगे.
  • वृश्चिक राशि (Scorpio)- वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन साहस व पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे, लेकिन आपको कुछ पुण्य कार्य को करने का मौका मिलेगा, जिनमें आप पूरी रुचि दिखाएंगे और आपकी कोई धन संबंधित समस्या भी सुलझती दिख रही है. व्यापार कर रहे लोगों को आज तेजी से लाभ के अवसर मिलेंगे, जिन्हें पहचान कर आपको उन पर अमल करना आपके लिए बेहतर रहेगा.
  • धनु राशि (Sagittarius)- धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन स्वास्थ्य के मामले में कुछ कमजोर रहने वाला है. यदि आपने  किसी स्वास्थ्य समस्या को नजरअंदाज किया, तो बाद में कोई बड़ी बीमारी का रूप ले सकती है. आपको अपने परिजनों से कोई सीख लेकर आगे बढ़ना होगा. यदि आपने परिवार के किसी सदस्य के कैरियर से संबंधित कोई फैसला भावुकता में लिया, तो बाद में आपको इसके लिए समस्या हो सकती है.
  • मकर राशि (Capricorn)- मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी नयी संपत्ति की प्राप्ति के लिए रहेगा और आप अपने मित्रों के साथ मिलजुल कर किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. आपको अपने लक्ष्य पर फोकस बनाए रखना होगा. घर परिवार में आपको छोटो की किसी बात को मानने मानना पड़ेगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं. आपको दांपत्य जीवन में कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है.
  • कुंभ राशि (Aquarius)- कुंभ राशि के जो जातक राजनीति क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उनके लिए दिन बेहतर रहने वाला है, उन्हें कोई अच्छा पद मिलने से वह प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आपको किसी व्यक्ति से लेनदेन के मामले में कोई शर्त नहीं रखनी है. आप कुछ समय परिवार में माता-पिता की सेवा में लगाएंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी. यदि आप जीवन साथी की किसी बात को लेकर तनावमय चल रहे हैं, तो  आपको उसका समाधान आसानी से मिल जाएगा.
  • मीन राशि (Pisces)- मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन प्रसंन्नता दिलाने वाला रहेगा. कार्यक्षेत्र में अपनी वाणी से लोगों को अपनी ओर आसानी से आकर्षित कर पाएंगे और घर परिवार में संतान आपसे जिद करे, तो आपको उन्हे समझाना होगा. आपकी अपने कुछ परिजनों से मुलाकात होगी. आपको किसी भी परिस्थिति में धैर्य बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है.

R.O. No. 12237/11

dec22_advt2 - Copy
Share This:
%d bloggers like this: