Trending Nowशहर एवं राज्य

BJP पर PCC चीफ बैज का सियासी वार, कहा- बीजेपी प्रत्याशी घोषित कर पूरी तरह फंस गई, बनाया बलि का बकरा…

रायपुर. प्रदेश में चुनावी माहौल गरमाया हुआ है. बयानों की छीटाकशी भी तेज हो गई है. सभी दल एक दूसरे पर तंज कसने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. हाल ही भाजपा ने 21 प्रत्याशियों की सूची जारी की है, जिसको लेकर अब पीसीसी चीफ दीपक बैज ने बड़ा बयान देते हुए कहा, बीजेपी प्रत्याशी घोषित करने के बाद पूरी तरह से फंस गई है. 21 प्रत्याशियों को देखेंगे तो हर विधानसभा में उनका विरोध हो रहा है. उनके कार्यकर्ता इस्तीफा दे रहे हैं. 21 प्रत्याशियों को भाजपा ने बलि का बकरा बनाया है. इस तरह से चलता रहा तो आने वाले महीने के अंत मे प्रत्याशियों को बदलना पड़ेगा.

वहीं सतनामी समाज के धर्मगुरू के भाजपा प्रवेश को लेकर दीपक बैज ने कहा, किसी को किसी दूसरे दल में जाना है तो आरोप लगाएंगे, लेकिन किसी के आरोप लगाने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा. कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में बेहतर काम हुआ है. सीधे गरीब जनता को सभी वर्गों को इसका लाभ मिला है. कोई राजनीतिक स्वार्थ के लिए किसी दल में शामिल हो रहे हैं, उस पर कुछ नहीं कहना है. इससे कांग्रेस को कोई नुकसान नहीं होगा. सभी समाजों के लिए हमने काम किया है.

मुख्यमंत्री भूपेश और उपमुख्यमंत्री टीएस बाबा से लेकर सभी नेताओं ने आवेदन किया है. जो इच्छुक हैं, वह आज 5 तक आवेदन कर सकते हैं. कल ब्लॉक स्तर पर बैठक होगी. ब्लॉक स्तर से एक पैनल बनाकर पांच नाम जिला कमेटी को भेजेंगे। जिला कमेटी पैनल बनाकर 31 अगस्त तक पीसीसी को भेजेंगे. पीसीसी नाम पर विचार विमर्श कर बैठक आयोजित करेंगे। फिर नाम का ऐलान होगा. अपने दावेदारी पर दीपक बैज ने कहा, मैंने आवेदन अभी तक नहीं किया है. मेरा चुनाव लड़ना हाईकमान तय करेगा.
कांग्रेस पार्टी लोकतांत्रिक तरीके से कार्यकर्ता और जनता की पसंद से प्रत्याशी चयन करेंगे. कांग्रेस पार्टी का प्रत्याशी जनता का प्रतिनिधि होगा और कार्यकर्ताओं के पसंद से होगा.

किसी एक को मिलेगी टिकट

एक विधानसभा से एक से अधिक आवेदन को लेकर उन्होंने कहा, पूरे प्रदेश में सभी विधानसभा में आवेदन आए हैं. कांग्रेस पार्टी की मंशा है, अगर कोई कार्यकर्ता पार्टी के लिए काम किया है तो उसका हक बनता है. सभी कार्यकर्ताओं को कह दिया है टिकट किसी एक को ही मिलेगी. सब लोगों को मिलकर उन्हें जिताना है. सभी कार्यकर्ता सहमत हैं.

दीपक बैज ने यह भी कहा कि, भाजपा ने कर्नाटक में बजरंगबली के नाम पर वोट मांगे, लेकिन कांग्रेस पार्टी को जनता ने आशीर्वाद दिया. छत्तीसगढ़ में राम भी हमारे साथ हैं, बजरंगबली भी हमारे साथ हैं.

15 साल में रोजगार की व्यवस्था नहीं

रीपा योजना में भाजपा के आरोप पर उन्होंने कहा, वहां के बेरोजगार काम कर रहे हैं. बेरोजगारों को सरकार काम दे रही है. उसको भाजपा शराबी कहती है, जो सीधा-सीधा छत्तीसगढ़ की जनता का अपमान है. 15 साल में इन्होंने रोजगार के लिए कोई व्यवस्था नहीं की है. मोबाइल बांटो, जूता चप्पल बांटो. हमारी सरकार सभी वर्गों के लिए काम कर रही है. इस तरह का आरोप लगाना छत्तीसगढ़ के जनता का अपमान है.

नंदकुमार का भाजपा से ज्यादा कांग्रेस में सम्मान

नंदकुमार साय को सम्मान नहीं मिलने वाले बयान को लेकर बैज ने कहा, हमारे आदिवासी नेता हैं. उनका सम्मान पूरे कांग्रेसी कर रहे हैं और हर मंच में सम्मान मिलता है. आवेदन देना है तो ब्लॉक में जाना पड़ेगा. मुख्यमंत्री विधानसभा अध्यक्ष ब्लॉक में जाकर आवेदन दिए हैं. इसमें कोई छोटा बड़ा नहीं है. उनका भाजपा से ज्यादा कांग्रेस में सम्मान है.

Share This: