Trending Nowशहर एवं राज्य

NETFLIX CO FOUNDER : नेटफ्लिक्स के को-फाउंडर रीड हेस्टिंग्स ने सीईओ पद से दिया इस्तीफा

NETFLIX CO FOUNDER: Netflix co-founder Reed Hastings resigns as CEO

डेस्क। नेटफ्लिक्स इंक के सह-संस्थापक रीड हेस्टिंग्स ने गुरुवार को सीईओ के पद से इस्तीफा दिया है. रीड हेस्टिंग्स ने कहा कि वह अपने लंबे समय के साथी को-सीईओ टेड सारंडोस और कंपनी के मुख्य ऑपरेटिंग ऑफिसर ग्रेग पीटर्स को नेटफ्लिक्स की बागडोर सौंपते हुए मुख्य कार्यकारी के रूप में पद छोड़ देंगे.

गरुवार को सभी रिकॉर्डस को तोड़ते हुए नेटफ्लिक्स की सब्सक्राइबर्स की संख्या बढ़कर 230 मिलियन से भी ज्यादा हो गई है. वहीं, नेटफ्लिक्स के शेयर, पिछले साल लगभग 38 फीसदी तक गिर गए थे. हालांकि बाद में कंपनी के कारोबार में 6.1 फीसदी की बढ़ोत्तरी के साथ 335.05 डॉलर हो गया था, क्योंकि नेटफ्लिक्स ने यह भी कहा कि उसने पिछले साल के अंत में अपनी उम्मीद से ज्यादा सब्सक्राइबर्स बनाए.

रीड हेस्टिंग्स कंपनी में अब कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर अपनी सेवाएं देंगे. टेड सारंडोस और ग्रेग पीटर्स मुख्य कार्यकारी अधिकारी का पद को संभालेंगे. नेटफ्लिक्स में यह बदलाव तुरंत प्रभावी होंगे. कंपनी के लिए चुनौतीपूर्ण समय के बीच जुलाई 2020 में पीटर्स और सारंडोस को प्रमोशन दिया गया था.

रीड हेस्टिंग्स ने एक बयान में कहा, “कोरोना महामारी की वजह से हमारे व्यवसाय को भारी चुनौतियों का सामना करना पड़ा.” “लेकिन हमने इसपर अविश्वसनीय रूप से संभाल लिया… इसलिए बोर्ड और मेरा मानना ​​​​है कि यह मेरे उत्तराधिकारी को कमान सौंपने का सही समय है.”

नेटफ्लिक्स ने कहा उसने पिछले साल चौथी तिमाही में 7.66 मिलियन सब्सक्राइबर्स जोडे़.

 

 

 

 

 

Share This:
%d bloggers like this: