Trending Nowशहर एवं राज्य

चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव की अध्यक्षता में हुई रायपुर डेंटल कॉलेज की स्वशासी समिति की बैठक … विभिन्न प्रस्तावों को दी गई मंजूरी

 

रायपुर. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव की अध्यक्षता में आज शासकीय दंत चिकित्सा महाविद्यालय, रायपुर के स्वशासी समिति की बैठक हुई। रायपुर के सिविल लाइन स्थित नवीन विश्राम भवन में आयोजित बैठक में महाविद्यालय में संचालित विभिन्न स्नातक एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए पुस्तकें, जनरल्स और ई-जनरल्स खरीदने के लिए शासन द्वारा प्राप्त बजट के कम पड़ने पर स्वशासी मद से खरीदने की मंजूरी दी गई। महाविद्यालय में नैक (NAAC – National Assessment and Accreditation Council) से मान्यता और निर्फ (National Institutional Ranking Framework) की रैंकिंग लिस्ट में शामिल होने संबंधी कार्यों के लिए स्वशासी मद से फोटोकॉपी मशीन, लैपटॉप, प्रिंटर तथा फर्नीचर खरीदने की भी सहमति प्रदान की गई। स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के सचिव श्री प्रसन्ना आर., चिकित्सा शिक्षा विभाग के संचालक डॉ. विष्णु दत्त और दंत चिकित्सा महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. वीरेन्द्र वाढेर सहित स्वशासी समिति के अन्य सदस्य भी बैठक में शामिल हुए।

दंत चिकित्सा महाविद्यालय की स्वशासी समिति की बैठक में महाविद्यालय की लाइब्रेरी, स्टोर एवं सेंट्रल ओपीडी को कम्प्युराइज्ड किए जाने की स्वीकृति दी गई। महाविद्यालय के डॉक्टरों के विभिन्न शैक्षणिक कॉन्फ्रेंस और सेमीनार में हिस्सा लेने जाने की उपयुक्तता एवं उपयोगिता के लिए गवर्निंग बॉडी के गठन की भी सहमति प्रदान की गई। स्वशासी समिति की बैठक में समिति की पिछली बैठक के कार्यवाही विवरण के पालन प्रतिवेदन, समिति के आय-व्यय, विगत वर्षों में विभिन्न मदों में हुए व्यय की कार्योत्तर स्वीकृति एवं आगामी वर्ष के बजट अनुमान के अनुमोदन के साथ ही स्वशासी समिति में सामान्य कार्यकारी समिति, कार्यपालक समिति तथा वित्तीय समिति के गठन पर भी चर्चा की गई।

R.O. No. 12237/11

dec22_advt
dec22_advt2 - Copy
Share This:
%d bloggers like this: