Trending Nowदेश दुनिया

टला बड़ा हादसा: छिंदवाड़ा में पेंचवेली एक्सप्रेस का इंजन हुआ बोगियों से अलग, सुधार कार्य के बाद करीब पौन घंटा देरी से रवाना हुई ट्रेन

छिंदवाड़ा। शुक्रवार रात छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन के नजदीक पेंचवेली एक्‍सप्रेस के साथ एक अजीब घटना हो गई। रात साढ़े दस बजे छिंदवाड़ा स्‍टेशन से इंदौर के लिए रवाना होते ही कुछ दूरी पर जाकर पेंचवेली एक्सप्रेस का इंजन बोगियों से अलग हो गया। स्टेशन से ट्रेन छूटने के समय गति काफी कम थी, जिसके कारण बड़ा हादसा टल गया। लेकिन इस घटना से ट्रेन में बैठे यात्री जरूर सहम गए। रेलवे की टेक्नीकल टीम इंजन और बोगियों को वापस स्टेशन पर लाया। सुधार कार्य करने के बाद ट्रेन को लगभग रात 11:15 बजे इंदौर के लिए रवाना किया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रेन छिंदवाड़ा स्टेशन से रवाना हुई तथा चार फाटक तक पहुंची थी, इसी दौरान इंजन बोगियों से अलग हो गया। बोगियां पीछे रह गईं और इंजन करीब 20 मीटर आगे चला गया था। बताया जा रहा है कि इंजन और बोगियों के बीच अनकपलिंग होने की वजह से यह मामला हुआ था। गनीमत रही कि ट्रेन की गति तेज नहीं थी, नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था। इंजन में बैठे चालक को जानकारी लगी तो उसने ट्रेन के अंतिम गार्ड बोगी में बैठे गार्ड को सूचना दी थी, जिसके बाद गार्ड ने ब्रेक लगाकर ट्रेन की बोगियों को रोका था।

घटना के बाद रेलवे स्टेशन पर तैनात टेक्‍निकल अमला पहुंचा और सुधार कार्य जुट गया था। स्टेशन से ट्रेन छूटने के बाद जब चार फाटक पहुंची तथा बाद में उसे वापस लाया गया तो यात्रियों को जानकारी लग पाई कि अनकपलिंग हुई है। समय से ट्रेन नहीं छूटने के कारण यात्री परेशान होते रहे। देर रात ट्रेन के रवाना होने पर यात्रियों के साथ ही रेलवे स्टाफ ने राहत की सांस ली।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: