Trending Nowराजनीतिशहर एवं राज्य

LOK SABHA ELECTIONS : शाह और नड्डा की अध्यक्षता में बीजेपी कर रही 2024 को लेकर मंथन

LOK SABHA ELECTIONS: Under the chairmanship of Shah and Nadda, BJP is brainstorming about 2024

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी के मद्देनजर आज बीजेपी की बड़ी बैठक हो रही है. बीजेपी के दिल्ली स्थित मुख्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में ये बैठक हो रही है.

क्यों हो रही है बैठक? –

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में उन 144 लोकसभा सीट को जीतने की रणनीति तैयार की जाएगी जिनपर बीजेपी पिछले चुनाव में मामूली अंतर से चूक गई थी. इनमें वे निर्वाचन क्षेत्र भी शामिल हैं, जहां 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी दूसरे या तीसरे स्थान पर रही थी या जिन पर उसने कभी जीत दर्ज की ही नहीं है.

सूत्रों से भी पता चला है कि इन सीटों को समूहों में बांटा गया था और प्रत्येक समूह का प्रमुख एक केंद्रीय मंत्री को नियुक्त किया गया था. मंत्रियों ने इन निर्वाचन क्षेत्रों में भाजपा की स्थिति का विश्लेषण किया और 2024 के चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदमों की पहचान की. आज बैठक के दौरान मंत्री इन निर्वाचन क्षेत्रों पर एक विस्तृत रिपोर्ट पेश करेंगे.

बैठक में मौजूद हैं बीजेपी के दिग्गज नेता –

बीजेपी की इस महत्वपूर्ण बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री बीएल संतोष, सुनील बंसल, भूपेंद्र यादव, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर, सुभाष सरकार, केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी एल मुर्गन, पंकज चौधरी, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी, केंद्रीय मंत्री दर्शना जरदोष, केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा अर्जुन मुंडा और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह मौजूद हैं.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: