Trending Nowदेश दुनिया

कन्हैया कुमार हो सकते हैं कांग्रेस में प्रवेश, मिल सकती बड़ी जिम्मेदारी, पहले भी रहे हैं राहुल के करीबी

नई दिल्ली। जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। कन्हैया कुमार कम्युनिष्ट पार्टी आॅफ इंडिया के टिकट पर बेगूसराय सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। इनकी कांग्रेस प्रवेश किए जाने की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कन्हैया काफी दिनों से राहुल गांधी के संपर्क में है। कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि वे पहले भी राहुल गांधी से मिलते रहे हैं और पार्टी में शामिल होने का प्रस्ताव पिछले लोकसभा चुनाव से लंबित है।

पिछले लंबे समय तक कम्युनिष्ट पार्टी के बैनर तले अपनी राजनीतिक जमीन मजबूत नहीं कर पाने के बाद अब कन्हैया कुमार कांग्रेस के साथ अपनी राजनीतिक स्थिति मजबूत करने की तैयारी में दिख रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी से मुलाकात का हालांकि अभी समय तय नहीं हो पाया है। जिसके बाद ही इनकी कांग्रेस प्रवेश की पुष्टि मानी जाएगी।

इसके साथ ही पार्टी बिहार में इकाई में बड़ा फेरबदल कर सकती है। सूत्रों की मानें तो प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास ने प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए राजेश राम के नाम का प्रस्ताव दिया है। चुनावी हार के बाद मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने इस्तीफा दे दिया है।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: