Trending Nowराजनीतिशहर एवं राज्य

JDU MLA JOINED BJP : नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू को बड़ा झटका, 5 विधायकों ने थामा भाजपा का दामन

JDU MLA JOINED BJP: Big blow to Nitish Kumar’s party JDU, 5 MLAs joined BJP

डेस्क। बिहार के सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू को अब मणिपुर में बड़ा झटका लगा है. मणिपुर विधानसभा सचिव के मेघजीत सिंह ने बयान जारी कर कहा है कि मणिपुर में जेडीयू के पांच विधायक सत्तारूढ़ बीजेपी में शामिल हुए हैं. जेडीयू ने इस साल मार्च में हुए विधानसभा चुनाव में 38 में से छह सीटों पर जीत हासिल की थी.

मणिपुर विधानसभा के सचिव के मेघजीत सिंह के द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि अध्यक्ष ने संविधान की दसवीं अनुसूची के तहत जेडीयू के पांच विधायकों के बीजेपी में विलय को स्वीकार करते हुए प्रसन्नता जतायी है. बीजेपी में शामिल होने वाले जेडीयू विधायकों में केएच जॉयकिशन, एन सनाते, मोहम्मद अछबउद्दीन, पूर्व पुलिस महानिदेशक एएम खाउटे और थांगजाम अरूण कुमार शामिल हैं. एएम खाउटे और थांगजामअरूण कुमार ने विधानसभा चुनाव में बीजेपी से टिकट की मांग की थी, लेकिन इसमें सफलता नहीं मिलने पर दोनों जेडीयू में शामिल हो गये थे.

जेडीयू को पिछले नौ दिनों में ये दूसरा झटका लगा है. इससे पहले 25 अगस्त को अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के एकमात्र विधायक तेकी कासो बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए थे. जेडीयू ने 2019 में हुए अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में सात सीटें जीती थीं. चुनाव नतीजों में जेडीयू बीजेपी के बाद राज्य में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी थी. बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा 41 सीटों पर जीत दर्ज की थी. हालांकि जेडीयू के 6 विधायक बाद में बीजेपी में शामिल हो गए थे.

गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने बिहार में पिछले महीने ही बीजेपी से नाता तोड़ा था. नीतीश कुमार ने बीजेपी पर अपमानित करने और जेडीयू को तोड़ने के आरोप लगाते हुए खुद को एनडीए से अलग कर लिया था. इसके बाद नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने आरजेडी के नेतृत्व वाले महागठबंधन से हाथ मिलाया था. महागठबंधन की नई सरकार में नीतीश कुमार सीएम बने थे और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली थी.

 

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: