Trending Nowदेश दुनिया

मप्र कांग्रेस के नए प्रभारी बनाए गए जयप्रकाश अग्रवाल, मुकुल वासनिक की जगह लेंगे

भोपाल : मुकुल वासनिक को अब मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी नहीं रहे। उनसे ये जिम्मेदारी पार्टी ने वापस ले ली है। जयप्रकाश अग्रवाल को ये जिम्मेदारी दी गई है। बताया जा रहा है कि ये परिवर्तन मुकुल वासनिक के अनुरोध पर किया गया है।

बता दें कि आज कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल ने इस संबंध में पत्र जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि माननीय कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी के महासचिव मुकुल वासनिक को मध्य प्रदेश के प्रभारी के रूप में उनकी वर्तमान जिम्मेदारी से मुक्त करने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है, ताकि वे अन्य संगठनात्मक मामलों की देखरेख कर सकें। साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष के आदेश पर तत्काल प्रभाव से जयप्रकाश अग्रवाल को एमपी का प्रभारी नियुक्त किया है। मुकुल वासनिक एआईसीसी के महासचिव बने रहेंगे। एमपी के प्रभारी महासचिव के रूप में उनके योगदान की पार्टी सराहना करती है।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर नए प्रभारी को बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि जय प्रकाश अग्रवाल को अ.भा.कांग्रेस कमेटी द्वारा मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रभारी बनाए जाने पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं। उम्मीद करता हूं कि उनकी संगठन क्षमता का लाभ मध्यप्रदेश कांग्रेस को मिलेगा व संगठन को और मज़बूती व गतिशीलता मिलेगी।

दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं जेपी अग्रवाल
मध्य प्रदेश कांग्रेस के नए प्रभारी बनाए गए जेपी अग्रवाल दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। वे दिल्ली से चार बार लोकसभा सदस्य भी चुने जा चुके हैं। दिल्ली नॉर्थ ईस्ट से सांसद रहे जेपी अग्रवाल को 2006 में राज्यसभा सदस्य भी चुना जा चुका है। 1983-84 में वह डिप्टी मेयर भी रह चुके हैं। वरिष्ठ नेता जेपी अग्रवाल को 1992 में ही AICC का सदस्य बनाया गया था।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: