Trending Nowखेल खबर

IND Vs WI T20 SERIES : विराट कोहली को आराम, टीम इंडिया की 18 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान

Virat Kohli rested, Team India’s 18-man squad announced

डेस्क। वेस्टइंडीज़ के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज़ के लिए टीम इंडिया की 18 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान हो गया है. 29 जुलाई से शुरू हो रही पांच मैच की इस सीरीज़ में विराट कोहली को आराम दिया गया है. विराट को लेकर काफी कयास लगाए जा रहे थे, अब साफ हो गया है कि वह टी-20 या वनडे सीरीज़ खेलने वेस्टइंडीज़ नहीं जाएंगे.

कोहली के अलावा वनडे के नंबर-1 तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी टी20 सीरीज से आराम दिया गया है. बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ ओवल वनडे में 19 रन देकर 6 विकेट झटके थे. साथ ही सर्जरी के बाद केएल राहुल की भी टीम में वापसी हुई है.

इनके अलावा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को भी सीरीज से आराम दिया गया है. उनकी जगह रवि बिश्नोई को मौका दिया गया है. जबकि रविचंद्रन अश्विन की भी टीम में वापसी हुई है. इनके अलावा स्क्वॉड में स्पिनर अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को भी चुना गया है. हालांकि, केएल राहुल और कुलदीप को फिटनेस टेस्ट पास करना होगा.

कोहली को बाहर करने का कारण नहीं बताया

विराट कोहली को टी20 सीरीज से आराम देने को लेकर सेलेक्शन कमेटी ने कोई कारण नहीं बताया है. मगर ऐसा समझा जा रहा है कि कमेटी ने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली से पूछकर ही उन्हें आराम देने का फैसला लिया है. इन दो महीनों में कोहली को यह दूसरी बार आराम दिया गया है. इससे पहले उन्होंने आईपीएल के ठीक बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेली थी.

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय स्क्वॉड:

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

उमरान को मौका नहीं, अर्शदीप को मिली जगह

आर अश्विन ने पिछला टी20 इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था. इनके अलावा ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक इन तीनों को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए नहीं चुना गया था, जबकि इन्हें टी20 में मौका मिला है.

टीम इंडिया के यंग पेस संसेशन उमरान मलिक को टी20 स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है, लेकिन सेलेक्शन कमेटी ने उनकी जगह युवा अर्शदीप सिंह को मौका दिया गया है. उन्होंने इंग्लैंड में टी20 सीरीज का पहला मैच खेला था. यह उनका डेब्यू मैच था, जिसमें दो विकेट झटके थे.

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टी-20 सीरीज

29 जुलाई, पहला टी-20
1 अगस्त, दूसरा टी-20
2 अगस्त, तीसरा टी-20
6 अगस्त, चौथा टी-20
7 अगस्त, पांचवां टी-20

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: