Trending Nowशहर एवं राज्य

IND VS PAKISTAN MATCH : 10 दिसंबर को होगा भारत-पाकिस्तान का मैच, टीम का ऐलान

IND VS PAKISTAN MATCH: India-Pakistan match to be held on December 10, team announced

नई दिल्ली। क्रिकेट फैंस को भारत-पाकिस्तान की टीमों के बीच जल्द एक मैच देखने को मिलेगा। भारत-पाकिस्तान की टीमें अगले महीने अंडर-19 एशिया कप में आमने सामने होंगी। दोनों टीमों के बीच ये मैच 10 दिसंबर को दुबई में आईसीसी एकेडमी ओवल 1 स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, इस टूर्नामेंट की शुरुआत 8 दिसंबर से होगी और फाइनल मैच 17 दिसंबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

BCCI ने किया टीम का ऐलान

बीसीसीआई की जूनियर क्रिकेट कमेटी ने यूएई में खेले जाने वाले अंडर-19 एशिया कप 2023 के लिए भारत की अंडर-19 टीम का ऐलान कर दिया है। भारत की U19 टीम में 15 सदस्य और तीन ट्रेवल रिजर्व स्टैंडबाय खिलाड़ी शामिल होंगे। चयन समिति ने चार और रिजर्व खिलाड़ियों को भी नामित किया है। ये 4 रिजर्व खिलाड़ी टीम के साथ नहीं जाएंगे।

8 टीमों के बीच खेला जाएगा टूर्नामेंट

अंडर-19 एशिया कप 2023 8 टीमों के बीच खेला जाएगा। 8 टीमों को चार-चार के दो ग्रुपों में रखा गया है। पाकिस्तान, भारत, अफगानिस्तान और नेपाल को ग्रुप ए में रखा गया है जबकि ग्रुप बी में श्रीलंका, जापान, यूएई और बांग्लादेश हैं। बता दें टीम इंडिया अंडर-19 एशिया कप की सबसे सफल टीम है। भारत ने 8 बार इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है। पिछली बार साल 2021 में टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराकर ट्रॉफी जीती थी।

टीम इंडिया के मैचों का शेड्यूल

8 दिसंबर – भारत बनाम अफगानिस्तान
10 दिसंबर – भारत बनाम पाकिस्तान
12 दिसंबर – भारत बनाम नेपाल
15 दिसंबर – दोनों सेमीफाइनल मैच
17 दिसंबर – फाइनल मैच

अंडर-19 एशिया कप के लिए टीम इंडिया

अर्शिन कुलकर्णी, आदर्श सिंह, रुद्र मयूर पटेल, सचिन धस, प्रियांशु मोलिया, मुशीर खान, उदय सहारन (कप्तान), अरवेल्ली अवनीश राव (विकेटकीपर), सौम्य कुमार पांडे (उपकप्तान), मुरुगन अभिषेक, इनेश महाजन (विकेटकीपर), धनुष गौड़ा , आराध्या शुक्ला, राज लिम्बानी, नमन तिवारी।

ट्रैवलिंग स्टैंडबाय खिलाड़ी: प्रेम देवकर, अंश गोसाई, मोहम्मद अमान

रिजर्व खिलाड़ी: दिग्विजय पाटिल, जयंत गोयत, पी विग्नेश, किरण चोरमले

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Share This: