Trending Nowअन्य समाचार

Horoscope Today 26 July 2022: मेष, मिथुन, कन्या, मकर और धन राशि वाले सावधान, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 26 July 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: मंगलवार का दिन सभी राशियों के लिए विशेष है. मिथुन, सिंह, वृश्चिक और मीन राशि वालों को आज के दिन कुछ बातों का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. पंचांग के अनुसार आज सावन मास की कृष्ण पक्ष की एकादशी की तिथि है, चंद्रमा वृषभ राशि में विराजमान है. आज रोहिणी नक्षत्र है. आइए जानते हैं आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal) –

मेष– समाज के कार्यों में भी सक्रियता बढ़ानी चाहिए. बेवजह के विवादों से दूरी बनाये रखें, नहीं तो कोई मुसीबत मोल लेंगे. आप अपनी क्षमताओं का पूरा इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं. कार्य में क्षमता का पूर्ण उपयोग करें तो और बेहतर रिजल्ट मिल सकते हैं. दवा का कारोबार करने वालों को मुनाफा मिलेगा. विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के बेहतरीन अवसर प्राप्त हो सकते हैं. यह मौका हाथ से जाने न दें. सेहत के लिहाज से चेस्ट का विशेष ध्यान दें, जरा सी लापरवाही आपकी दिक्कतें बढ़ा सकती है. गुप्त बातों को लेकर सावधानी बरतें. अपना भेद हर किसी से साझा न करें, वर्ना धोखा हो सकता है.

 

वृष– यात्राओं के लिए तैयार रहना चाहिए. आप में कॉन्फिडेंस भरपूर है. इसे डिगने न दें. आज खुद को ऊर्जा से भी भरा-पूरा पाएंगे. ये दोनों चीजें ही आपकी प्रतिभा में और निखार लाएंगी. ऑफिशियल कार्यों के चलते आज भागादौड़ी कुछ ज्यादा ही रहेगी. जनरल स्टोर के व्यापारी माल स्टोर करें. ये चीजें आपको मुनाफा देकर जाएंगी. विद्यार्थी वर्ग शार्टकट छोड़कर परिश्रम पर अधिक जोर दें. इसी से सफलता मिलेगी. पोषक तत्व वाले खाद्य-पदार्थों का ही सेवन करें. इधर-उधर का कुछ भी खा लेने से सेहत बिगड़ सकती है. घर के सदस्यों से प्रेम-पूर्ण व्यवहार करें. ऐसी कोई बात न बोलें जो कटुता पैदा करे.

मिथुन– कल्याण के लिए शंकर जी को जल अर्पित करें. पशु-पक्षियों को दाना दें. आज मानसिक चिंता बनी रहेगी. इसे खुद पर हावी न होने दें. अपने बुद्धि विवेक से निर्णय लेकर हालात को आसान बनाएं. जितना रोज काम करते रहे हैं, आज केवल उतने से ही काम नहीं चलेगा. ऑफिशियल कार्यों में आज आपको कुछ अधिक समय देना होगा. दुग्ध के व्यापारी संभलें, आज उन्हें अपने ग्राहकों से कंप्लेन मिल सकती है. आने वाली परीक्षाओं के लिए अभी से तैयारी स्टार्ट कर दें. बी.पी हाई रहता है तो क्रोध कतई न करें. इससे आपकी परेशानी और बढ़ सकती है. संतान के भविष्य को लेकर चिंता रहेगी.
कर्क– पहले तो आज व्यर्थ की बातचीत में अपने को कतई न उलझाएं. अगर किसी को उत्तर देना जरूरी हो जाए तो पहले अपने क्रोध पर काबू पा लें, उसके बाद ही जुबान खोलें. तैश में की गई बातचीत आपका काम बिगाड़ सकती है. अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें, सोच-समझ कर फैसला लें. एक्सपोर्ट करने वाले व्यापारियों के लिए आज का दिन शुभ है. व्यापारी कानूनी मामलों में सचेत रहें. आज अगर पढ़ाई करने का मन न हो तो आराम करना चाहिए. महामारी के प्रति सजगता बनाए रखनी होगी. जरा सी चूक आप पर भारी पड़ सकती है. फिजूलखर्ची हो सकती है.

सिंह– अग्नि दुर्घटना को लेकर सचेत रहें. कोई नुकीली वस्तु चुभ सकती है. इस ओर भी सावधानी बरतें. आप काम शुरू करने के पहले ही परिणाम के बारे में सोचने लगते हैं. यह आदत बदल लें. परिणाम की चिंता किए बगैर कार्य पर फोकस करें तो रिजल्ट अपने आप बेहतर हो जाएंगे. क्षमतानुसार जरूरतमंद की मदद भी करें. ऑफिस में बॉस की फटकार सुननी पड़ सकती है। इससे यह सोचकर मन को खिन्न न करें कि यह तो रोजमर्रा के काम का हिस्सा है. इलेक्ट्रॉनिक सामानों की बिक्री अच्छी होगी. विद्यार्थियों को समय पर होमवर्क करना चाहिए. इसे कल पर न टालें.

कन्या- कलात्मक कार्यों में रुचि है तो इसे बनाए रखें. इससे आपको ही लाभ होगा. आपके अपनों से संबंध कुछ तल्ख हैं. आज अच्छा मौका है, प्रयास करें, बिगड़े संबंध सुधर जाएंगे. ऑफिस में मनचाहा काम न मिलने से काम के प्रति उदासीनता रहती है, आज मनचाहा कार्य मिल सकता है. इससे मन प्रसन्न हो जाएगा. स्टेशनरी का बिजनेस करने वाले आज अपेक्षा के अनुरूप कमाई न हो पाने से कुछ निराश हो सकते हैं. युवाओं को महत्वपूर्ण कार्यों में अपेक्षित सफलता नहीं मिल रही है तो उन्हें टेक्नोलॉजी का सहारा लेना चाहिए. बीमार चल रहे लोग सजग रहें. घरवालों के साथ गपशप और मौज मस्ती करें.

तुला– आज वाहन बहुत संभलकर चलाएं, कोई दुर्घटना आपको बड़ी चोट दे सकती है. मां के स्वास्थ्य को लेकर भी सजग रहें. कोई काम जल्दबाजी में स्टार्ट न करें, पूरी प्लानिंग के उपरान्त ही कार्य करें तो बेहतर रिजल्ट मिलेंगे. मानसिक रूप से बहुत एक्टिव रहते हैं, शारीरिक रूप से भी यही मेहनत करें तो काम में और निखार आएगा. करियर से रिलेटेड चिंताओं की अनदेखी न करें. समय रहते उनको हल करते चलें तो आगे आपको ही आसानी रहेगी. कर्मचारियों के प्रति व्यवहार अच्छा रखें. आपको आगे बढ़ने में उनका सहयोग बहुत काम आएगा. युवा वर्ग लक्ष्य पर फोकस बनाए रखें.

वृश्चिक– कार्यों को लेकर चुनौतियों बनीं रहेंगी. इससे घबराएं नहीं, नहीं तो दिक्कतें और बढ़ जाएगी. एक-एक कर समस्याओं को हल करते चलें तो लक्ष्य तक आसानी से पहुंच जाएंगे. रक्त चाप के रोगी सचेत रहें. दवा समय से लें, जरूरी परहेज करते रहें. डॉक्टर की सलाह लेनी पड़े तो आलस्य न करें. व्यापार में अचानक बड़े खर्च करने पड़ सकते हैं. रात में गरिष्ठ भोजन करने से बचना चाहिए, नहीं तो गैस, एसिडिटी, अपच जैसे रोग आपको घेर लेंगे. वाहन दुर्घटना के प्रति भी आपको सचेत रहना होगा. चोट-चपेट की आशंका है. घर परिवार में मांगलिक कार्य पूरा हो सकता है.

धनु– मकान और भूमि के योग बन रहे हैं. लक्ष्य पाने के लिए लचर प्रदर्शन से काम नहीं चलेगा. इसके लिए ध्यान इधर-उधर न भटकने दें. एकाग्रचित्त होकर एड़ी चोटी का जोर लगाएं तो मंजिल सामने दिखाई देगी. सरकारी विभाग में नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो आज अच्छा अवसर मिलेगा. कार्य न बनता दिखे तो वरिष्ठों से सलाह लें. व्यापारी वर्ग यदि बड़ा स्टाक करने का मन बना रहे हैं तो बहुत सोच-समझ कर माल डंप करें. कहीं ऐसा न हो कि आप नियमों के आड़े आ जाएं या फिर किसी अन्य कारण से नई मुसीबत खड़ी हो जाए. रक्त चाप के रोगी सचेत रहें.

मकर– अपनों की सलाह पर अवश्य गौर करें. उनकी बात हवा में न उड़ाएं. पदोन्नति की पूर्ण संभावनाएं बन रही हैं. यूं ही मन लगाकर काम करते रहें. कहीं ऐसा न हो आपकी लापरवाही बना बनाया काम बिगाड़ दे. शेयर मार्केट में सोच समझ कर निवेश करें. जल्दबाजी या नासमझी से आपको घाटा भी हो सकता है. लग्जरी वस्तुओं की बिक्री करने वाले लाभ कमाएंगे. युवाओं को यदि किसी क्षेत्र में मौका मिलता है तो आलस्य के चलते उसे गंवाना नहीं चाहिए. पीठ और कमर में दर्द से परेशान हो सकते हैं. परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब होने से चिंता रहेगी.

कुंभ– बॉस का सानिध्य प्राप्त होगा, उनके बताए गए कार्य को ध्यानपूर्वक करें. काम में कोताही बरती तो अधिकारी की निगाह टेढ़ी भी हो सकती है. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहें युवाओं को मौका मिल सकता है. कमर कस लें और पूरी तैयारी के साथ इस मौके का लाभ उठाएं. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा रहने वाला है. हाई बी.पी के लोगों की अचानक तबीयत बिगड़ सकती है. एहतियात बरतें. आपके व्यक्तित्व में काफी आकर्षक रहेगा. मौसम का बदलाव आपके स्वास्थ्य में गिरावट ला सकता है. परिवार के बड़े मुद्दों पर गड़े मुर्दे न उखाड़ें, नहीं तो परेशान रहेंगे.

मीन– चिंतामुक्त नेचर रखना है. उल्टी-सीधी सोच से जितनी जल्दी पीछा छुड़ा लेंगे, आपके लिए उतना ही अच्छा रहेगा. आपका आत्मविश्वास कुछ कमजोर हो सकता है. धैर्य बनाए रखें. आजीविका के क्षेत्र में सफलता के झंडे गाड़ने का समय आ गया है. ऑफिशियल यात्रा की संभावना नजर आ रही है, यदि ऐसा मौका मिले तो पीछे न हटें, यह आपके लिए शुभ है. साझेदारी में चल रहा व्यापार और चमकेगा, लाभ कमाएंगे. विद्यार्थियों को पढ़ाई में लापरवाही महंगी पड़ सकती है. इधर-उधर से मन हटाकर अपने लक्ष्य की ओर देखें. आर्थराइटिस के रोगी फिजिकल एक्टिविटी और दवाइयों का नियमित सेवन करें. बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: