Trending Nowअन्य समाचार

Horoscope 26 April 2022: सिंह, तुला और मकर राशि वाले सावधानी बरतें, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 26 April 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : पचांग के अनुसार आज 26 अप्रैल 2022 मंगलवार को वैशाख मास की कृष्ण पक्ष की एकादशी की तिथि है. आज का दिन महत्वपूर्ण है. आज चंद्रमा कुंभ राशि में गोचर कर रहा है. आज शतभिषा नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

 

मेष- मेष राशि के लोगों के व्यवहार का रूखापन उनके अपनों से ही दूर सकता है, इसलिए अपने व्यवहार में परिवर्तन लाएं. ऑफिस में आपको आपके मनचाहा कार्य मिलने से प्रसन्नता रहेगी. टीचरों के प्रमोशन की स्थित बन रही है. ऑनलाइन काम करने वाले व्यापारियों को संभालकर कार्य करना चाहिए. व्यापारी लेन देने में सतर्कता बरतनी होगी.  गला खराब होने या सर्दी जुकाम की आशंका है. धूप और एसी के बीच समन्वय बनाकर रखें तभी सामान्य रहेंगे. घर परिवार से आपके पास किसी समारोह का निमंत्रण आ सकता है अवश्य जाए. धर्म-कर्म के प्रति मन लगा रहेगा. इस कार्य में समय गुजारने से मन को शांति भी प्राप्त होगी.

वृष- आज मन में अशांति का वास रहेगा. उन्हें कोई ऐसा काम करना चाहिए जो मन को शांति दे सके. कार्यस्थल में टीम की सहायता से सारे कार्य अच्छी तरह से पूरे कर सकेंगे. सबको साथ लेकर चलना चाहिए. खुदरा व्यापारियों को व्यापार में सोच समझ कर करना चाहिए. नुकसान की संभावना नजर आ रही है. भोजन की शुद्धता का विशेष ध्यान रखना चाहिए. पार्टी या बाहर के भोजन से अलर्ट रहना चाहिए.  घर के बड़ों के साथ कुछ समय व्यतीत करें, हो सकता है वह अपनी दिल की बात आपसे शेयर करें. छोटी क्लासों के विद्यार्थी भूलने के शिकार हो सकते हैं, उन पर ध्यान दें.

 

मिथुन- आज मानसिक चिंता खुद पर हावी न होने दें. अपने मन को प्रफुल्लित रखें और आनंदित रहें. अब ऑफिशियल कार्यों में अधिक समय देना होगा. इसके लिए आपको मानसिक रूप से तैयार रहना है. दुग्ध व्यापारियों को अपने ग्राहकों से कम्प्लेन मिल सकती है. उन्हें क्वालिटी कंट्रोल पर ध्यान देना होगा.  सिर में दर्द होता है तो मालिश कराना उपयुक्त रहेगा, दवा के चक्कर में अनावश्यक नहीं पड़ना चाहिए. दिन भर बाहर रहते हैं तो साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें, वर्ना बाहर का संक्रमण आप घर में ले आएंगे. युवा वर्ग के लोगों को काम में अचानक ही एक्सपोजर मिलेगा जो उनके करियर के लिए जरूरी है.

 

कर्क- आज के दिन शारीरिक स्फूर्ति बनाए रखने के लिए हेल्दी ड्रिंक का सेवन करें और थकान महसूस नहीं होगी. मानसिक रूप से तैयार रहें. आज ऑफिशियल कार्यों का भार अधिक रहने वाला है. लोहे के कारोबारियों का दिन अच्छा लाभ देने वाला है, उन्हें इस स्थिति का लाभ लेना चाहिए. यदि आप किसी भी प्रकार का नशा करते हैं तो उसे तुरंत ही बंद कर देना चाहिए यह आपके लिए नुकसानदायक है. जीवनसाथी के साथ सकारात्मकता रहेगी, इससे आप दोनों तो प्रसन्न होंगे ही पूरा परिवार प्रफुल्लित रहेगा. मेहमानों के मान सम्मान में कोई कमी न रखें. मेहमान का स्वभाव तो क्षणे रुष्टा क्षणे तुष्टा वाला होता है.

 

सिंह- सिंह राशि वाले बजट बनाकर चलें वर्ना भविष्य में दिक्कत होगी. ऑफिस के नियमों का पालन करते हुए समय से पहुंचे, बताए समय पर पहुंच कर अनुशासन का पालन करें. व्यापारियों को कानूनी मामलों में सचेत रहना चाहिए. कोई भी लिखा पढ़ी आगा पीछा सोच कर करना चाहिए. पेट दर्द कभी होता है तो कोई बात नहीं वर्ना अक्सर होने वाले दर्द की अनदेखी न करें डॉक्टर की राय अवश्य लें.युवाओं को अपनी मां की बातों का अनदेखा नहीं करना चाहिए, बल्कि अमल में लाना चाहिए. आपकी परीक्षाएं आने वाली हैं तो अभी से तैयारी शुरु कर दें ताकि ऐन वक्त पर कोई दिक्कत न हो.

 

कन्या- कन्या राशि के लोग संपर्कों को मजबूत रखें क्योंकि यह वर्तमान समय में बहुत जरूरी है. मीडिया से जुड़े लोग अच्छा प्रदर्शन करेंगे, उनकी लिखी हुई कोई सार्थक और सकारात्मक खबर असर दिखाएगी. अपने काम में लापरवाही आपको महंगी पड़ सकती है, इसलिए अपना काम पूरी मेहनत और लगन से करें. रक्त में इंफेक्शन की आशंका है. महिलाओं में हार्मोन की समस्या हो सकती है, सचेत रहना चाहिए. बीपी हाई रहता है तो क्रोध कतई न करें, नहीं तो यह स्वास्थ्य के लिए खतरनाक होगा. घर में सिक्योरिटी सिस्टम मजबूत रखें, कहीं बाहर जाना हो तो चेक कर लें कि सभी ताले ठीक से बंद कर दिए हैं.

 

तुला – आज के दिन वरिष्ठों से मार्गदर्शन मिलेगा, उन्हें फॉलो करना चाहिए यानी बताए रास्ते पर चलें.  आपके बॉस आपको नई जिम्मेदारी दे सकते हैं. इसमें कठोर मेहनत करनी होगी जिसके लिए तैयार रहें. टेलीकम्यूनिकेशन का बिजनेस करने वाले अपने दिए गए टारगेट को पूरा कर सकेंगे. प्रसन्नता से करें. रक्त संबंधी विकारों से आपको अलर्ट रहना चाहिए. अपने खान पान को संतुलित रखें और नशा न करें.व्यस्तता है तो क्या हुआ आपको अपने जीवनसाथी के साथ भी समय व्यतीत करना चाहिए. विद्यार्थियों को लक्ष्य प्राप्ति के लिए संघर्ष तो करना ही पड़ता है, इस संघर्ष को असफलता नहीं समझना चाहिए.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वाले भविष्य को लेकर परेशान न हो, उन्हें संतुष्टि रखनी चाहिए और धैर्य के साथ काम करें.  उच्चाधिकारियों के साथ कुछ तालमेल गड़बड़ा सकता है. तालमेल बनाए रखने की कोशिश करना चाहिए. बिजनेस के लिहाज से शेयर मार्केट में सोच समझ कर निवेश करें. सेहत को लेकर शरीर में पोषक तत्वों की कमी हो रही हो तो तुरंत किसी डॉक्टर को दिखाकर सलाह लें.अपने दांपत्य जीवन को खुशहाल रखने का प्रयास करें. सामंजस्य बना कर रखें तो ठीक रहेगा. कोई अपना ही आपके दुख का कारण हो सकता है. किसी की बातों को दिल से लेने की जरूरत नहीं है.

 

धनु- धनु राशि के लोगों को वाहन चलाते समय सजग रहना चाहिए, किसी को जवाब देना हो तो क्रोध में आकर नहीं दें. युवाओं को टेक्नोलॉजी का प्रयोग महत्वपूर्ण कामों के लिए ही करना चाहिए. एक्सपोर्ट करने वाले व्यापारियों के लिए दिन शुभ है. उन्हें एक्सपोर्ट के कंसाइनमेंट लेने चाहिए. छोटे बच्चे यदि खेल रहे हों तो आप नजर बना कर रखें, वो खेल खेल में अपने को चोट पहुंचा सकते हैं.  भाई बहनों की ओर से आज आपको मदद मिलेगी. अकेले में परेशान होने की जरूरत कतई नहीं है. विद्यार्थी वर्ग को सलाह है कि वह टीचर की बातों को अनदेखी न करें, उनकी बातों पर अमल करें.

 

मकर- आज भावनाओं को नियंत्रण में रखें और जो भी फैसला लें सोच समझ कर लें.ऑफिशियल पॉलिटिक्स से दूर रहते हुए अपनी गुणवत्ता बढ़ाने का काम करना चाहिए. यही साथ देगा. स्टेशनरी का बिजनेस करने वालों के लिए आज का दिन ठीक नहीं है. उनके हाथ में तो निराशा ही लगने वाली है. कान में दिक्कत हो सकती है, गले में भी दिक्कत की आशंका है, ऐसे में डॉक्टर को दिखाना चाहिए. घर में कोई नया मेहमान आने वाला है. नए मेहमान के आने से प्रसन्नता का माहौल बनेगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई करने में मन न लगे तो परेशान न हों आराम कीजिए, यह करना भी जरूरी है.

 

कुंभ- आज के दिन अधिक खर्च होने के कारण बजट बिगड़ सकता है. कटौती संभव हो तो अवश्य करें. अधीनस्थों से अहंकार की बोली बोलना ठीक नहीं है. आपको अपने बॉस को जवाब देने की जरूरत नहीं है. बर्तन के व्यापारियों के लिए अच्छा समय है. उन्हें तैयार रहना चाहिए. ग्राहकों की भीड़ लग सकती है. वजन यदि बढ़ रहा है तो स्वास्थ्य के लिए यह अच्छा लक्षण नहीं है. वजन को कंट्रोल करिए. छोटे भाई बहनों से वाद विवाद नहीं करना चाहिए. राई को पहाड़ बनाने से बचना चाहिए. विद्यार्थियों को चाहिए की अपनी पढ़ाई में कमियों वाले बिंदुओं की तलाश करें और उन कमियों को दूर करें.

 

मीन- मीन राशि के लोगों विवादों में नहीं पड़ना चाहिए, ऐसा करने से स्थितियां बिगड़ सकती हैं, अपने काम से काम रखें.सहकर्मियों के हिस्से का काम भी करना पड़ सकता है पर परेशान न हों मेहनत करेंगे तो लाभ मिलेगा ही. फैशन कारोबार से जुड़े व्यापारी सोचा गया मुनाफा कमा सकेंगे.आपको इस दौर में इंफेक्शन होने का डर है. यूरिन संबंधी दिक्कत हो सकती है. साफ सुथरी जगह पर ही यूरिन जाएं. इस राशि की गर्भवती महिलाओं को अपना ध्यान रखना चाहिए. समय समय पर चेकअप कराती रहें. ब्यूटी ट्रीटमेंट के लिए उपयुक्त समय है. यदि आप कोई प्लानिंग कर रहे हैं तो उसे पूरा कर सकते हैं.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: