Trending Nowदेश दुनिया

Horoscope 2 May 2022: मेष, सिंह और मीन राशि वालों को हो सकती है धन की हानि, सभी राशियों का जानें राशिफल

Horoscope Today 2 May 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज 2 मई 2022 सोमवार को वैशाख मास की शुक्ल पक्ष की द्वितीया की तिथि है. आज का दिन विशेष है. आज चंद्रमा वृषभ राशि में गोचर कर रहा है. आज कृत्तिका नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

 

मेष- आज के दिन दिमाग को एक्टिव रखते हुए आवश्यकता व अनावश्यकता के महत्व को समझना होगा. किसी प्रकार के मानसिक उलझन में चल रहे थे तो सप्ताह के मध्य में बड़े व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त होगा. ऑफिस में उच्चाधिकारियों का भी सहयोग प्राप्त होगा इसलिए चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. जिन लोगों का व्यापार से संबंधित सरकारी कार्य अटका हुआ था वह इस दौरान सुलझता हुआ दिखाई दे रहा है. सेहत में कब्ज से संबंधित परेशानियों के प्रति अलर्ट रहें, खान-पान में मोटे अनाज का सेवन करें, बच्चों के लिए विशेष बात ध्यान रखने वाली यह है, कि वह रात में भी ब्रश अवश्य करें. घर में परेशानियों को लेकर आपसी विवाद हो सकता है.

वृष- आज के दिन  ग्रहीय स्थिति आपको अपनी वाणी में संयम रखने के लिए संकेत दे रही है. कर्मक्षेत्र में आपको टारगेट बेस्ट कार्य मिले हैं तो वे पूरे होने की संभावना है. यदि नौकरी की खोज कर रहे हैं तो खोज पूरी होने का भी समय है. व्यापारियों को फूंक-फूंक कर कदम रखने की आवश्यकता है क्योंकि आर्थिक रूप से धन हानि का समय है. सेहत में इम्यूनिटी बूस्ट करने वाले खाद्य पदार्थों का सेवन करें, सर्दी जुकाम से बचें और महामारी को लेकर भी अलर्ट रहने की आवश्यकता है. परिवार की जिम्मेदारियों की चिंता हो सकती है, आराम से सोच-समझकर जिम्मेदारियों का वहन करें.

 

मिथुन- आज के दिन आप हल्का और सकारात्मक महसूस करेंगे, अपने कार्यों को पूरा करने के लिए आपको लचीला बनना पड़ेगा, साथ ही कुछ समय के लिए स्वयं को पानी की तरह निरंतर चलाने मान बना कर रखें. कर्मक्षेत्र की बात करें तो आज स्थितियां संतोषजनक रहेगी लेकिन कार्य को लेकर थोड़ा भार महसूस कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग को नियम और कानून के साथ व्यापार करना चाहिए अन्यथा दिक्कतें होने की आशंका है. स्वास्थ्य की दृष्टि से दांतों से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए इसकी साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें. घरेलू कलह को अधिक तूल न दे, वरना बात ज्यादा बिगड़ सकती है.

 

कर्क- आज के दिन सफलता प्राप्ति के लिए आपको अत्यधिक श्रम करना होगा वहीं दूसरी ओर मित्रों का भी सहयोग आपको मिल सकता है. ऑफिस में नयी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी तो वहीं दूसरी ओर बड़े अधिकारियों को भी आप से उम्मीदें हैं. व्यापारिक मामलों में आपकी बुद्धि बहुत प्रखर रहने वाली है, ग्राहकों को अपना समान बेचने सफल रहेंगे. सेहत की बात करें तो हड्डियों में दर्द की समस्या को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, इस ओर आज सचेत रहने की आवश्यकता है. परिवार से संबंधित कोई अहम निर्णय लेने की सोच रहें हैं तो एक बार परिवार के लोगों से भी सलाह लेनी चाहिए.

 

सिंह- आज के दिन कल की तरह सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए. ऑफिस में स्थितियां सामान्य रहेंगी, हो सकता है कुछ पुराने पेंडिंग कामों को पूरा करने का दबाव रहें. जो लोग कस्टमर डील करते हैं, उनको विवाद करने से बचना चाहिए क्योंकि ग्रहों की स्थिति विवाद कराने के मूड में चल रही है. जो लोग कारोबार करते हैं, उनको अत्यधिक निवेश करने से बचना चाहिए. बच्चों को पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना होगा आलस्य के कारण पढ़ाई में मन कम लग सकता है. किडनी से संबंधित मरीजों को अलर्ट रहने की आवश्यकता है. जो महिलाएं बाहर कार्य करती हैं उनकी उन्नति के द्वार खुल सकते हैं.

 

कन्या- आज के दिन आपको आलस्य बिल्कुल नहीं करना है पिछले सभी पेंडिंग कार्यों को आज ही खत्म करने का टारगेट सेट करना होगा, वहीं दूसरी ओर ठीक इसके विपरीत हो सकता है मन में अधिक विचार आएं जो आपको लक्ष्य से भटका दें, इसलिए दिन की शुरुआत में ही कामों की योजना बना लें. ऑफिस में दूसरों से कंपटीशन रहेगा. कॉस्मेटिक व डेकोरेशन से संबंधित सामानों का व्यापार करने वालों का अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. बेवजह के तनावों से दूर रहना चाहिए, रोग परेशान कर सकते हैं. यदि कोई परिचित बीमार है तो उसे मिलने से अच्छा होगा की फोन पर ही हाल-चाल लेते रहें.

तुला- आज के दिन आपका पुराना मिशन पूरा होता नजर आ रहा है. दूसरी ओर पहले की गयी प्लानिंग भी काम आएगी. कार्यक्षेत्र में आपको कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी भी मिल सकती है, इसके लिए आपको आज मानसिक तौर पर तैयार रहने की आवश्यकता है. व्यापारी वर्ग कल की भांति आज भी ग्राहकों  की पसंद व नापसंद का ध्यान रखें. हेल्थ यदि कई दिनों से डाउन चल रही है तो उसको गंभीरता से लें, अन्यथा छोटी बीमारी भी बड़ा रूप ले सकती है. मित्रों के साथ किहीं बातों पर विवाद हो सकता है, इसलिए बहुत अलर्ट रहते हुए शब्दों का प्रयोग करें.

 

वृश्चिक- आज के दिन मन प्रफुल्लित होने से आकस्मिक रूप से वाद-विवाद में धैर्य और विवेक काम आएगा. नयी-नयी तरकीबों एवं विचारों से लाभ पायेंगे. कर्मक्षेत्र की बात करें तो जो लोग छुट्टी पर हैं उनको हो सकता है कुछ काम घर से ही करना पड़ जाएं. होटल-रेस्टोरेंट से जुड़े बिजनेस व्यापारी मीठी बोली से ग्राहकों को आकर्षित करने में कामयाब होंगे. विद्यार्थी वर्ग भ्रम में फंस सकते हैं, साथ ही ओवरकांफिडेंश में आने से बचना होगा. स्वास्थ्य की बात करें धारदार चीजों का प्रयोग करते समय सावधान रहें, चोट लग सकती है. घर परिवार में सदस्यों के साथ मनपसंद डिनर का प्लान बना सकते हैं.

 

धनु- आज के दिन हनुमान का ध्यान करें, वह आपके सभी विघ्नों को हारेंगे, जिससे मानसिक शांति भी मिलेगी. आज ऑफिशियल कार्यों पर निगाह रखते हुए पॉलिटिक्स से भी बचकर रहें. व्यापार में यदि जीवनसाथी का भी इंवॉल्वमेंट है, तो वर्तमान समय में उन्हें व्यापार की बागडोर संभालनी चाहिए. सेहत में खान-पान में तला व चिकनाई युक्त खाद्य पदार्थों का सेवन न करें, क्योंकि यह आपको गैस्ट्रिक समस्या दें सकती है. युवा वर्ग के नये मित्र बनेंगे तो वहीं विवाह योग्य लोगों को अच्छा रिश्ता मिल सकता है. वाहन चलाते समय यातायात का पालन अवश्य करें, दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई है.

 

मकर- आज के दिन बहिर्मुखी बनना होगा, दूसरों के सामने आपकी उपस्थिति एक अहम रोल निभाएंगे. बस ध्यान रहें छोटी-छोटी बातों पर क्रोध न करें. सामाजिक स्तर पर अधिकारी वर्गों से मित्रता व घनिष्ठता बढ़ सकती हैं, उनका सम्मान करते हुए पूर्ण आदर देना चाहिए. आजीविका के क्षेत्र में प्रोफेशनल तरीके से काम को करना होगा. जिन लोगों का प्रमोशन होना सुनिश्चित है, उनको शुभ सूचनाएं मिलने की संभावना है. व्यापार को बढ़ाने के लिए और अधिक प्रयास करने चाहिए. सगे-संबंधी, पड़ोसी और परिवार के लोग मदद करेंगे. सेहत को लेकर मुख से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहें. परिवार वाले नाराज हो जाएं, ऐसा कोई कार्य न करें.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: