Trending Nowशहर एवं राज्य

अवैध संबंधों का हाईवोल्टेज ड्रामा: शादीशुदा युवक को प्यार करने वाली युवती पेड़ पर चढ़ी, फांसी लगाने की दी धमकी, पुलिस ने आश्वासन दिया तो 5 घंटे बाद उतरी नीचे

​​​​​​​जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर में एक शादीशुदा युवक से प्यार करने वाली युवती ने गुरुवार को जमकर हंगामा किया। युवक से शादी करने के लिए जिद पर अड़ी युवती पेड़ पर चढ़ गई और फांसी लगाकर सुसाइड की धमकी देने लगी। लोगों ने युवती को समझाने का प्रयास किया। करीब 5 घंटे तक यह ड्रामा चलता रहा। सूचना मिलने पर पुलिस भी पहुंच गई। उसने शादी कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद युवती पेड़ से नीचे उतरी। मामला बागबहार थाना क्षेत्र का है। बागबहार क्षेत्र की एक युवती का का पत्थलगांव निवासी शादीशुदा युवक से प्रेम प्रसंग हो गया। दोनों के बीच काफी लंबे समय से यह सब चलता रहा। इस बीच युवती ने शादी करने का प्रस्ताव रख दिया। इस पर युवक ने विवाहित होने का हवाला देकर इससे इनकार कर दिया। इसके बाद युवती भड़क गई। वह घर से निकलकर मुड़ाबहला पहुंची। वहां एक पेड़ पर चढ़कर फंदा लगाकर जान देने की तैयारी शुरू कर दी।

ग्रामीणों ने समझाया, नहीं मानी तो पुलिस को सूचना दी
पेड़ पर युवती को चढ़े देखा तो ग्रामीणों ने उसे समझाया, लेकिन वह खुदकुशी की जिद पर अड़ी थी। इस पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दे दी। बागबहार थाना पुलिस मौके पर पहुंची और उसने भी युवती को समझाइश देना शुरू किया, पर वह मानने को तैयार नहीं थी। काफी देर तक हंगामा चलता रहा तो पुलिस ने शादी कराने का आश्वासन दे दिया। इस पर युवती नीचे उतरी तो पुलिस ने परिजनों को बुलाकर उनके सुपुर्द कर दिया।

दूसरी शादी कानूनी रूप से मान्य नहीं: कानून विशेषज्ञ
विशेषज्ञों का कहना है कि यह संबंध ही अवैध है। अधिवक्ता सगीरा बानो ने बताया कि विवाहित पुरुष या महिला दूसरा विवाह कानूनी रूप से नहीं कर सकता। इस बात को लड़का और लड़की को समझना चाहिए। आत्महत्या का प्रयास भी अपराध की श्रेणी में आता है। विवाहित पुरुष और लड़की की काउंसिलिंग की आवश्यकता है। लड़की को परिवार परामर्श केंद्र भेजा जाना चाहिए।

Share This: