Trending Nowदेश दुनिया

कांग्रेस की भविष्यवाणी, भविष्य में कृषि कानून किसी और अवतार में होंगे लागू

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने संसद के शीतकालीन सत्र (winter session) से पहले केंद्र द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में भाग लेने के बाद नई दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए यह बात कही।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि “हालांकि सरकार ने तीन विवादास्पद कृषि कानूनों (farm laws) को वापस ले लिया है, लेकिन प्रधान मंत्री (Prime Minister Modi) ने कहा था कि वह किसानों को समझा नहीं सकते। इसका मतलब है कि भविष्य में इन कानूनों को किसी अन्य रूप में वापस लाया जा सकता है, ”।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “कृषि कानूनों के विरोध में जान गंवाने वाले किसानों को भी मुआवजा दिया जाना चाहिए।”

बता दें कि सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की। उन्होंने बताया कि “हमें उम्मीद थी कि पीएम आज बैठक में शामिल होंगे। लेकिन कुछ कारणों से वह इसमें शामिल नहीं हुए।’ आगे कहा कि  “हमने सरकार से मांग की कि COVID-19 पीड़ितों के परिवारों को प्रत्येक को 4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए।”

वहीं आप सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने सरकार पर बैठक के दौरान किसी को बोलने नहीं देने का आरोप लगाया। संजय सिंह ने कहा कि “सरकार ने सर्वदलीय बैठक के दौरान किसी भी सदस्य को बोलने नहीं दिया। वे हमें सर्वदलीय बैठक और संसद में नहीं बोलते हैं ”।

उन्होंने कहा: “हालांकि, मैंने किसी तरह शीतकालीन सत्र में MSP गारंटी पर कानून लाने और BSF के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाने सहित अन्य मुद्दों को उठाया।”

Share This: