Trending Nowदेश दुनिया

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया और राहुल गांधी ने पुण्यतिथि पर इंदिरा गांधी को अर्पित की पुष्पांजलि

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी 39वीं पुण्य तिथि पर पुष्पांजलि अर्पित की।

कांग्रेस नेताओं ने यहां शक्ति स्थल पर इंदिरा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की। खड़गे ने एक्स पर कहा,”जब तक मुझमें सांस है, मेरी सेवा कभी नहीं रुकेगी और जब मैं मरूंगा, तो मैं कह सकता हूं कि मेरे खून की हर बूंद, खून की हर बूंद भारत को जीवित रखेगी,” इंदिरा गांधी ।”

उन्होंने कहा, “अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति, कुशल नेतृत्व, अद्वितीय कार्यशैली और दूरदर्शिता से मजबूत और प्रगतिशील भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली भारत की पहली महिला प्रधान मंत्री और हमारी आदर्श इंदिरा गांधी को उनके बलिदान दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि।” .

कांग्रेस महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, “भारत की लौह महिला इंदिरा गांधी जी को उनकी पुण्यतिथि पर हमारी हार्दिक श्रद्धांजलि। आइए हम यह कभी न भूलें कि 39 साल पहले इसी दिन उन्होंने भारत की एकता और अखंडता के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया था।”

उन्होंने कहा, “भारत के हर एक हिस्से, हर समुदाय और हर व्यक्ति ने उनके कार्यकाल के लाभों को महसूस किया और सामाजिक कल्याण, राष्ट्रीय सुरक्षा और भारत की प्रगति पर उनकी विरासत आने वाली कई पीढ़ियों के लिए समय की कसौटी पर खरी उतरेगी।”

श्रीनिवास बीवी के नेतृत्व में भारतीय युवा कांग्रेस और नेट्टा डिसूजा के नेतृत्व में कांग्रेस की महिला विंग ने दिल्ली में इंदिरा गांधी की पुण्य तिथि पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया है। गौरतलब है कि 1984 में ‘ऑपरेशन ब्लू स्टार’ के तहत स्वर्ण मंदिर में पांच महीने की सैन्य कार्रवाई के बाद 31 अक्टूबर को इंदिरा गांधी की उनके ही दो अंगरक्षकों ने हत्या कर दी थी।

Share This: