Trending Nowशहर एवं राज्य

चिटफंड कंपनी गुरुकृपा इंफ्रा रियल्टी की 8 सितंबर को होगी नीलामी

रायपुर। जिला प्रशासन के पास तीन चिटफंड कंपनियों की 1.31 करोड़ से ज्यादा की राशि फिलहाल जमा है और जिला प्रशासन अगले महीने आठ सितंबर को चिटफंड कंपनी गुरुकृपा इंफ्रा रियल्टी की नीलामी करने जा रहा है। नीलामी के बाद प्राप्त राशि को इनके निलवेशकों को लौटाया जाएगा। जून महीने में देवयीन चिटफंड कंपनियों के आठ हजार से अधिक निवेशकों को 4.14 करोड़ की राशि बांटी गई है।
अधिकारियों का कहना है कि
गौरतलब है कि रायपुर जिले में 274 चिटफंड कंपनियों के करीब तीन लाख 19 हजार 739 निवेशक है और इन्हें 10 अरब 32 करोड़ से अधिक की राशि देनी है। इस बार निवेशकों को अपने साथ बांड पेपर व रसीद भी आवश्यक रूप से रखनी होगी क्योंकि कई चिटफंड कंपनियां निवेशकों को पैसा लेकर चंपत हो चुकी है। फिलहाल जिला प्रशासन जैसे-जैसे चिटफंड कंपनियों से पैसे आते जा रहा है निवेशकों को लौटना भी शुरु कर दिया है। इसी के तहत जून महीने में देवयीन चिटफंड कंपनियों के आठ हजार से अधिक निवेशकों को 4.14 करोड़ की राशि बांटी गई है। अब 8 सितंबर को चिटफंड कंपनी गुरुकृपा इंफ्रा रियल्टी की नीलामी करने जा रही है और इससे प्राप्त राशि को एक बार फिर निवेशकों को लौटाया जाएगा।
वहीं दूसरी ओर जिला एवं सत्र न्यायालय में माइक्रो फाइनेंस कंपनी, आरोग्य धनवर्षा, एसपी एंड जे डेवलपर्स, बीएनपी इंडिया और सांई प्रकाश प्रापर्टी के मामले लंबित है। इनमें से कुछ कंपनियों की प्रापर्टी की तो नीलामी भी हो चुकी है लेकिन चिटफंड कंपनियों द्वारा उसके बाद अदालत में याचिका लगाकर स्टे लगवाया गया है। इस कारण इन कंपनियों की नीलामी फिलहाल नही हो पाई गई।

Share This: