Trending Nowशहर एवं राज्य

CG SUSPEND BREKING : प्रबंधक सस्पेंड, तेदूपत्ता भुगतान संबंधी शिकायत पर सीएम की तल्खी, नप सकते है स्वास्थ्य कर्मचारी भी ..

CG SUSPEND BREKING: Manager suspended, CM’s sarcasm on Tedupatta payment complaint, health workers can also measure ..

डोंगरगढ़। तेंदूपत्ता भुगतान से संबंधी कल आयी शिकायत पर मुख्यमंत्री ने तल्खी दिखायी है। मुख्यमंत्री ने इस मामले में जांच के आदेश दिये हैं, साथ ही 8 दिन के भीतर जांच रिपोर्ट मांगी है। इस मामले में प्रबंधक को सस्पेंड भी किया गया है। मुख्यमंत्री बघेल के समक्ष सीसीएफ ने अपनी बात रखी।चारों मामले के बारे में बताया। एक मामले में बताया कि पेमेंट आ चुका था लेकिन पत्नी को मालूम नहीं था। एक मामले में प्रबंधक ने बताया कि सूची बनाते समय दूसरे की राशि चढ़ गई थी। लिखित प्रतिवेदन लिया गया है। एक मामले में बताया कि भुगतान हो चुका है। हमने पासबुक से डिटेल निकाला है। कोरचटोला में एक मामले में पेमेंट कम क्यों हुआ, इसका रिकॉर्ड देख रहे हैं। प्रबंधक ने हमें सही फीडबैक नही दी। उन्हें निलंबित किया गया है। जहां कहीं भी अंतर पाया गया जांच में, प्रबंधकों पर कार्रवाई की जाएगी। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि 8 दिन में रिपोर्ट दें।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पूछने पर शारदा सिन्हा के मामले में पीएचई के ईई ने बताया कि एक हैंडपम्प में पानी मे आयरन पाया गया। शेष ठीक है। जांच के लिए कल ही टीम पहुंची थी।मुख्यमंत्री ने कहा कि मीडिया वालों को भी साथ ले जाएं ताकि वस्तुस्थिति की जानकारी हो और इस तरह की अतिरंजित कर की गई शिकायत न आये।

रूरल इंडस्ट्रियल पार्क के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि कल मेरे पास कुम्हार और बुनकर आये। उन्हें बढिया ट्रेनिंग और मार्केट मिल जाए तो उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर बाजार और प्लेटफॉर्म मिल पायेगा। उन्होंने कहा कि गौठान में होने वाली रूटीन गतिविधि यहां नहीं होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने 30 केवी सब-स्टेशन की प्रगति के बारे में भी पूछा। मुख्यमंत्री ने कहा कि छुरिया में हेल्थ ऑफिसर और स्टाफ द्वारा लोगों से दुर्व्यवहार की शिकायत आई है। यह नहीं होना चाहिए।इस पर छुरिया के बीएमओ ने कहा कि मैंने किसी से दुर्व्यवहार नहीं किया, मुख्यमंत्री ने कहा कि ध्यान रखें, लोगों से बढ़िया आचरण होना चाहिए।

बैठक में मुख्यमंत्री ने अवैध शराब पर पूरी तरह रोक लगाने के निर्देश दिए।राजीव युवा मितान क्लब के बारे में मुख्यमंत्री ने पूछा। जिस पर अधिकारियों ने विस्तार से जानकारी दी।अम्बागढ़ चौकी में स्वावलंबन योजना के अंतर्गत दुकान बनी है। अलॉट क्यों नहीं हुए। सीएमओ ने बताया कि 4 बार इश्तहार निकाल चुके हैं।मुख्यमंत्री ने कहा कि मीटिंग कर लें , इससे लोग आ जाएंगे।

आरक्षण के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि संविधान में जो आरक्षण संबंधी प्रावधान हैं वो सबको मिलेंगे।वहीं शिवनाथ नदी के संरक्षण पर एक प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा मानना है कि नदी बारहमासी हो, इसके लिए उनके पुनर्जीवन पर काम हो रहा है। नदी का प्रवाह बना रहना चाहिए। नरवा योजना से तेजी से रिचार्ज हो रहा है। इकोसिस्टम पूरी तरह से ठीक होगा।

 

 

 

 

 

R.O. No. 12237/11

dec22_advt2 - Copy
Share This:
%d bloggers like this: