क्राइमशहर एवं राज्य

CG NEWS : राजधानी में बुलंद है चोरो का हौसला, बीते 23 दिनों में चोरी किए 39 वाहन, सभी मामलों में पुलिस कर रही जांच

रायपुर। राजधानी रायपुर में चोरी की वारदात लगातार बढ़ती जा रही है। शहर के साथ ही आउटर में भी लगातार चोरियां हो रही है। अप्रैल के 23 दिनों में शहर के विभिन्न थानों में 39 वाहन चोरी की एफआईआर दर्ज कराई गई है। इसमें ट्रैक्टर और कार चोरी की घटनाएं भी शामिल है। रोजाना औसतन 2 वाहनों की चोरी शहर में हो रही है। कोतवाली, गोल बाजार, गंज, मौदहापारा और अन्य थाना क्षेत्रों में अधिकांश चोरी की वारदात हुई है। यह आंकड़ा पुलिस थाने में दर्ज की गई रिपोर्ट का है। जबकि कई मामले थाने तक ही नहीं पहुंच पाए हैं। कई लोगों ने वाहन चोरी की रिपोर्ट थाने में दर्ज नहीं कराई है। इसके अलावा सूने मकानों और दुकानों में भी चोरी की वारदात में इजाफा हुआ है। चोरों को लेकर पुलिस की बड़ी कार्रवाई नहीं होने से इनके हौसले बुलंद हैं। लगातार रायपुर में क्राइम का ग्राफ बढ़ता जा रहा है और पुलिस की कार्रवाई का डर चोरों पर नहीं है।

एक हफ्ते में 17 दोपहिया वाहनों की हुई चोरी

राजधानी में पिछले हफ्ते भर में 17 दोपहिया वाहनों की चोरी की रिपोर्ट अलग-अलग थानों में दर्ज कराई गई है। 16 से लेकर 23 अप्रैल के बीच दो स्कूटर और एक मोपेड, चार स्कूटी और 11 बाइक की चोरी हुई है। यह चोरी राजेंद्र नगर, पुरानी बस्ती, टिकरापारा, खमतराई, कोतवाली, मौदहापारा, सिविल लाइन, गंज और गोल बाजार थाना क्षेत्र में हुई है। नव गठित एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए वाहन चोर गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार करते हुए 25 दोपहिया वाहन जप्त किए थे। इसके बाद से अब तक कोई बड़ी कार्रवाई नहीं हुई है।

डकैती के आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्तर से दूर

देवपुरी में दवा कारोबारी के घर हुई डकैती के 3 हफ्ते बाद भी आरोपियों को पुलिस नहीं पकड़ सकी है। अब तक मामले को लेकर पुलिस ने कोई भी खुलासा नहीं किया है। पेशेवर गैंग ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। इतना ही नहीं बल्कि घर में खड़ी दो पहिया वाहन को भी लेकर नौ दो ग्यारह हो गए। हालात यह है कि एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम उस वाहन का भी पता नहीं लगा पाई. साइबर यूनिट टीम पूरी तरह से फेल साबित होती दिखाई दे रही है।

वहीं इस मामले को लेकर रायपुर पश्चिम एएसपी आकाश राव गिरिपुंजे ने बताया कि ‘पुलिस की टीम जांच करने में जुटी हुई है। हाल ही हमने 6 बाइक चोरों को गिरफ्तार किया था। आरोपियों के कब्जे से 25 बाइक बरामद की गई है. वहीं बाकी मामलों में तफ्तीश जारी है।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: